एमजीएम अस्पताल का हाल बेहाल, इलाज छोड़ वार्ड से पानी निकाल रही हैं नर्स

जमशेदपुर। झारखंड सरकार दावे करती है कि राज्य के लोगों को वर्ल्ड क्लास मेडिकल फैसिलिटी दी जाएगी. तमाम तरह की बातें कही जाती हैं. लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है. जो बयां करती है कि राज्य की स्वास्थ्य सुविधा कितनी लचर है. हालिया तस्वीर जो जमशेदपुर से सामने आ रही है, उसने स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर तमाम दावों की पोल खोल कर रख दी है. यहां नर्स मरीजों की खिदमत छोड़ अस्पताल के वार्ड से पानी निकालने के लिए मजबूर हैं.

बर्न वार्ड में पानी

दरअसल मंगलवार को जमशेदपुर में तेज बारिश हुई. जिसके बाद एमजीएम हॉस्पिटल में पानी भर गया. यह पानी अस्पताल के बर्न वार्ड में घुस गया. पानी के साथ- साथ कचरा भी वार्ड में घुस गया. जिससे मरीजों को इंफेक्शन होने का खतरा हो जाता है. वार्ड की नर्स पानी निकालने में जुटी रही.

नई नहीं है समस्या

बता दें कि यह समस्या नई नहीं है. जब भी शहर में तेज बारिश होती है. नाली का पानी अस्पताल के बर्न वार्ड में घुस जाता है. इसे लेकर कई बार अस्पताल अधीक्षक समेत विभाग को जानकारी दी गई है. लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. बर्न वार्ड में पानी घुसने से मरीजों में इंफेक्शन का खतरा बना रहता है.

एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने दिया निर्देश

वहीं मंगलवार देर रात एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने बर्न वार्ड का निरीक्षण किया. वहां के हालात देखकर उसकी सफाई के निर्देश दिए. बता दें कि वार्ड के अगल-बगल बनी नालियों के जाम होने से पानी वार्ड में घुस जाता है.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *