सीता सोरेन ने धनबाद एसएसपी पर ट्वीट कर लगाया कोल माफियाओं को मौन समर्थन देने का आरोप

रांची। झारखंड मुक्ति मोर्चा की जामा से विधायक और दिशोम गुरु शिबू सोरेन की बड़ी बहू सीता सोरेन ने एक बार फिर अपनी ही सरकार में अधिकारियों के रवैये और उनके कामकाज के तरीके पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक सीता सोरेन ने ट्वीट कर कहा कि धनबाद एसएसपी की मौन सहमति और अप्रत्यक्ष रूप से समर्थन के कारण जिले में कोयले का अवैध खनन और उसका परिवहन धड़ल्ले से जारी है.

हर दिन सरकार को करोड़ों का नुकसान

विधायक सीता सोरेन ने कहा कि धनबाद में कोयले के अवैध खनन और परिवहन से राज्य सरकार को प्रतिदिन करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान हो रहा है. सीता सोरेन ने इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, ईडी के क्षेत्रीय निदेशक और सीआईएसएफ मुख्यालय को भी ट्वीट से टैग किया है और इसपर कार्रवाई की मांग की है.

बता दें कि इससे पहले भी जेएमएम विधायक सीता सोरेन राज्य में कोयले के अवैध उत्खनन और परिवहन को लेकर विधानसभा से लेकर सड़क तक आवाज उठाती रही हैं. झामुमो विधायक सीता सोरेन ने पिछले दिनों चतरा जिले के टंडवा-पिपरवार क्षेत्र में गैर कानूनी तरीके से वन भूमि का अतिक्रमण कर कोयले के अवैध परिवहन का मामला भी विधानसभा में उठाया था. उन्होंने इस संबंध में राजभवन जाकर भी राज्यपाल से शिकायत की थी. वहीं राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्रालय से भी कार्रवाई की मांग की थी. इस मुद्दे को लेकर उन्होंने विधानसभा के मानसून सत्र में मुख्य द्वार पर प्रदर्शन कर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने का काम भी किया था.

अपनी ही सरकार में जिले के उच्चस्थ पुलिस अधिकारी को केंद्र में रखकर सीता सोरेन द्वारा लगाए गए आरोप से जहां विपक्ष को हेमंत सरकार पर एक और हमला का मौका मिलेगा. वहीं यह इस ओर भी इशारा करता है कि वर्तमान सरकार में कामकाज को लेकर सीता सोरेन खुश नहीं है.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *