डीएसपी ने दुर्गा पूजा को लेकर सभी पूजा समितियों के संग की शांति समिति की बैठक

बुंडू। रविवार को बुंडू थाना में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय कुमार की अध्यक्षता में आगामी दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक की गई. जिसमें पूजा समितियों दुर्गा पूजा में विधि व्यवस्था सहित कई मुद्दों पर वार्ता की गई. बैठक में निर्णय लिया गया कि दुर्गा पूजा के सप्तमी दिन से टू व्हीलर तथा फोर व्हीलर वाहनों का परिचालन बाजार चौक की जगह बाईपास रोड से किया जाएगा, वहीं प्रत्येक पूजा पंडाल समितियों को सीसीटीवी लगाने का भी निर्देश दिया गया. इस मौके पर डीएसपी ने कहा कि पूजा पंडालों में सुरक्षा बल के रूप में महिला तथा पुरुष पुलिस बल तैनात किया जाएगा. सभी पूजा पंडालों के स्वयंसेवक थाना से कनेक्टेड होंगे किसी भी विषम परिस्थिति में थाना को त्वरित सूचना अग्रसारित करेंगे. बैठक में सभी पूजा समितियों के प्रतिनिधियों ने अपने अपने विचारों को रखा और निर्णय लिया गया कि सात अक्टूबर को सभी पूजा समितियों द्वारा प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा.

ओवर ब्रिज से बुंडू बाजार रोड में किए गए अतिक्रमण हटेंगे

शांति समिति द्वारा लिए गए निर्णय में कहा गया कि पूजा के दौरान सड़क किनारे लगने वाले दुकानों से राहजनों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है, इसे लेकर डीएसपी ने कहा कि नगर पंचायत की मदद से सभी अतिक्रमणकारियों पर कारवाई की जाएगी. वहीं लगातार बुंडू क्षेत्र में ट्रिपल लोडिंग, बगैर हेलमेट और बिना लाइसेंस के चलने वाले बाइक सवारों की शिकायतें मिलते रहती है, जिसको लेकर रोड पर बाइक चेकिंग किया जाएगा अगर किसी बाइक सवार के पास जरूरी दस्तावेज नहीं पाए जाते हैं तो उनकी बाइक को जब्त करने का निर्देश डीएसपी ने दिया है.

बैठक में रहे मौजूद

बैठक में थाना प्रभारी पंकज भूषण,एसआई दीपक कुमार, संतोष कुमार,वीरेंद्र मंडल,अभय कुमार,राकेश कुमार,शैलभ कुमार के अलावा श्री श्री श्याम सुंदर भूदेव समिति, जन कल्याण समिति, बजरंग संग कॉलेज रोड, माझी टोली स्कूल प्रांगण, मिलन सेवा संघ, बजरंग दल पूजा समिति, बिहार क्लब दुर्गा पूजा समिति, राजा दुर्गा पूजा समिति, विशाल क्लब दुर्गा पूजा समिति, पुराना बाजार टोली सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति, श्री राम संघ पूजा समिति, किसान क्लब सहित कई पूजा समितियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *