बच्चा चोरी के आरोप में की युवक की पिटाई, सात आरोपी गिरफ्तार

गोड्डा। जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित बड़ी कल्याणी गांव के समीप बच्चा चोरी की अफवाह में शामिल सात आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिसमें भीम साह, दयानंद साह, छत्तीस साह, लखन साह, चंद्रशेखर मुर्मू, चरण मडैया और देवकुमार साह का नाम शामिल है. सभी आरोपी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बड़ी कल्याणी का रहने वाला है. मामले को लेकर पीड़ित बालदेव दास के मां के आवेदन पर मुफस्सिल थाना में 24 नामजद और 100-150 अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. वहीं बालदेव दास के समुचित इलाज की व्यवस्था पुलिस द्वारा की गयी है. जिसे बेहतर इलाज के लिये भागलपुर भेजा गया है. घटना में संलिप्त अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिये पुलिस छापेमारी कर रही है.

क्या है मामला

मुफस्सिल थाना के बड़ी कल्याणी गांव के समीप बीते शनिवार को बच्चा चोर की अफवाह में एक युवक को गांव के लोगों द्वारा चारों तरफ से घेरकर पिटाई की गयी. किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंच पुलिस ने ग्रामीणों के चंगुल से युवक को मुक्त कराया. और इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया. पिटाई से बुरी तरह जख्मी युवक की पहचान पथरगांवा के चिलकारा निवासी 45 वर्षीय बलदेव दास के रूप किया गया है. वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है. वह बड़ी कल्याणी गांव के पास भटक रहा था. उसकी हरकतों को देख गांव वालों बच्चा चोर समझ बैठा और पिटाई शुरू कर दी.

पुलिस चला रही है जागरूकता अभियान

बच्चा चोर की अफवाह के खिलाफ पोडैयाहाट थाना और देवडांड थाना क्षेत्र में जागरुकता अभियान चलाया गया. बच्चा चोर की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए पुलिस द्वारा अगिया मोड़ हटिया में माइकिंग के माध्यम से संयुक्त रूप से जागरूकता अभियान चलाया गया. बच्चा चोरी की अफवाह से बचने की जानकारी देते हुए बताया गया कि लोग कानून को कतई हाथ में न लें. अगर इस तरह की जानकारी मिलती है तो पुलिस को जानकारी अवश्य दें. हिंसा करनेवालों को बख्शा नहीं जाएगा.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *