दोस्तों के साथ घूमने आए दो युवक डूबे

लातेहार। झारखंड के प्रसिद्ध डाटम-पातम जलप्रपात में दो युवक डूब गए . युवकों को अभी जलप्रपात से बाहर नहीं निकाला जा सका है. सूचना मिलने के बाद पुलिस बल भी घटनास्थल पर पहुंची और दोनों को निकालने की कोशिश की. प्रपात में डूबे युवक बालूमाथ थाना क्षेत्र के जीलिंगा रहने वाले प्रकाश कुमार और अभय मेहता बताए जा रहे हैं.

घूमने आए थे सात युवक

दरअसल, रविवार को बालूमाथ थाना क्षेत्र के जीलिंगा गांव के सात युवक हेरहंज थाना क्षेत्र में स्थित डाटम पातम जलप्रपात घूमने आए थे. इसी बीच प्रकाश कुमार और अभय मेहता जलप्रपात में नहाने के लिए चले गए. इस दौरान दोनों गहरे पानी में जाकर डूब गए. नहाने गए दोनों युवक जब काफी देर तक पानी से बाहर नहीं आए तो उनके साथ गए अन्य युवकों को शक हुआ. युवकों ने हल्ला मचा कर आसपास के ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी और मदद की गुहार लगाई. जब ग्रामीण भी युवक का पता नहीं पाए तो इसकी सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस बल ने घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया लोकिन, अब तक युवकों का कोई अता पता नहीं है.

साथ गए युवक ने दी जानकारी

जलप्रपात में डूबे दोनों युवकों के साथ आए संदीप कुमार ने बताया कि सभी दोस्तों का प्लान था कि सिर्फ जलप्रपात का भ्रमण करेंगे. किसी ने भी नहाने की योजना नहीं बनाई थी लेकिन, प्रकाश और अभय बिना कुछ बताए अचानक नदी में नहाने चले गए. जब तक अन्य दोस्त उन्हें नदी से बाहर आने के लिए कहते तब तक तो दोनों गहरे पानी में जाकर डूब गए थे.

सोमवार को बुलाए जाएंगे गोताखोर

बताया जा रहा है कि रविवार की देर शाम तक जलप्रपात में डूबे युवकों का कोई अता पता नहीं चल पाया. अंधेरा हो जाने के कारण बचाव कार्य जारी रखना संभव नहीं था. संभावना जताई जा रही है कि सोमवार को गोताखोरों को बुलाकर जलप्रपात में डूबे युवकों का पता लगाया जाएगा. मालूम हो, यह जलप्रपात काफी खतरनाक है. यहां अक्सर दुर्घटनाें होती रहती हैं. इसके बावजूद इस जलप्रपात के आसपास सुरक्षा के कोई बंदोबस्त नहीं है.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *