पुलिस ने मेन रोड मंदिर में तोड़फोड़ के बाद किया फ्लैग मार्च, शांति बनाए रखने की अपील

रांची । राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र के हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ के बाद पुलिस सतर्क है. आपसी भाईचारे के लिए फिरायालाल चौक से एकरा मस्जिद तक फ्लैग मार्च किया है. फ्लैग मार्च के माध्यम से रांची पुलिस शहरवासियों से शांति बनाए रखने की अपील कर रही है.

बता दें कि घटना के बारे में जानकारी मिलते ही रांची पुलिस तुरंत अलर्ट हो गई और मंदिर के आसपास के स्थान को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया. रांची के सीनियर एसपी किशोर कौशल ने खुद मोर्चा संभाला और सीसीटीवी फुटेज खंगाल मूर्ति खंडित करने वाले आरोपी को भी धर दबोचा. बताया जा रहा है कि मूर्ति खंडित करने वाला आरोपी मानसिक रोगी है हालांकि इसकी जांच की जा रही है.

तुष्टिकरण और वोट बैंक से पीड़ित है सरकार-रघुवर

पूर्व सीएम रघुवर दास ने मेन रोड में हनुमान जी की मूर्ति क्षतिग्रस्त किए जाने पर नाराजगी जतायी है. कहा कि झारखंड में जबसे हेमंत सोरेन के नेतृत्व में यूपीए की सरकार आई है, तब से यहां का बहुसंख्यक समाज खुद को प्रताड़ित महसूस कर रहा है. जब जेहादी उपद्रवियों पर नरमी व इन्हें रोकनेवालों पर कार्रवाई होगी, तो तालिबानी मानसिकता रखने वाले लोगों का मनोबल बढ़ेगा ही. अब तो इनकी हिम्मत इतनी हो गई है कि राजधानी की मुख्य सड़क पर स्थित हनुमान जी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी. ये हर दिन सरकार को ललकार रहे हैं और तुष्टिकरण और वोट बैंक से पीड़ित हेमंत सरकार बेचारी बनी हुई है. रघुवर ने इस घटना की कड़ी निंदा करते कहा कि हेमंत सरकार ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई करें, नहीं तो हिंदू समाज सड़क पर उतर गया तो झारखंड का राजनीतिक और भौगोलिक नक्शा ही बदल देगा.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *