अनशनकारियों पर दौड़ाई गई ट्रैक्टर, नौ लोग घायल

सरायकेला। जिले के चांडिल डैम पुनर्वास कार्यालय के समक्ष पिछले नौ दिनों से अनशन पर बैठे विस्थापितों के बीच एक अनियंत्रित ट्रैक्टर घुस आया. इसमें दो पत्रकारों समेत करीब नौ लोग घायल हो गए. वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

घटना की सूचना मिलते ही आजसू केंद्रीय सचिव हरेलाल महतो मौके पर पहुंचे और सभी घायलों को पहले चांडिल अनुमंडल अस्पताल भिजवाया जहां से सीधे सभी को जमशेदपुर के टीएमएच रेफर कर दिया गया. जहां सभी का इलाज चल रहा है. इधर मामले की सूचना मिलते ही ईचागढ़ विधायक सविता महतो सीएमएच पहुंचीं और घायलों का हाल जाना. उन्होंने डॉक्टर्स से सभी घायलों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराने को कहा है. फिलहाल सभी का इलाज टाटा मुख्य अस्पताल में चल रहा है, इधर इस घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने कई घंटों तक सड़क जाम रखा।

विस्थापित अनशनकारियों को ट्रैक्टर से मारने का प्रयास-दीपक प्रकाश

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने अनशनकारियों के बीच ट्रैक्टर घुसने के पीछे साजिश की बात कही है. उन्होंने कहा कि चांडिल डैम के विस्थापित अनशनकारियों को प्रोजेक्ट के ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश की गई. उन्होंने अपने बयान में कहा कि यह सरकार अपना होशो हवास खो चुकी है. इसलिए इस सरकार में अप्रत्याशित घटनाएं घट रहीं हैं.

दीपक प्रकाश ने कहा कि चांडिल डैम के विस्थापित राहत और पुनर्वास को लेकर डैम साइड में 8 दिनों से लगातार अनशन पर बैठे थे परंतु आज की घटना ने राज्य सरकार की मंशा को उजागर कर दिया हैं. सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि यह सरकार अपने खिलाफ बोलने वालों का दमन करने में विश्वास करती है. आंदोलन और आंदोलनकारी दोनों को कुचलने में विश्वास करती है.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *