एनएसयूआई ने प्रचार्य के माध्यम से विभिन्न मांगों को लेकर डीएसडब्ल्यू को सौंपा ज्ञापन।

Views: 0

बरहरवा/साहिबगंज(उजाला)।शुक्रवार को बिन्दुधाम अंतर्गत बीएसके महाविद्यालय बरहरवा में एनएसयूआई कॉलेज महासचिव सोयेब अख्तर के नेतृत्व में महाविद्यालय प्राचार्य के द्वारा विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू को विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।जिसमे यूजी सेमेस्टर 1 (2024-28) NEP की नामांकन तिथि में वृद्धि तथा चांसलर पोर्टल पुनः खुलवाने की मांग रखी गईं है,ताकि विद्यार्थियों को समस्याओं का सामना न करना पड़ें।

  1. डीएसडब्ल्यू महोदय के हस्तक्षेप में 6 जुलाई 2024 की नोटिस में यूजी सेमेस्टर- 1 (2024- 28) NEP का ऑनलाइन नामांकन तिथि 14 जुलाई तक है आपको ज्ञात हो की विभिन्न महाविद्यालय में शिक्षक एवं कर्मचारी हड़ताल में है। जिस कारण विद्यार्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन नहीं हो रहा है। अर्थात बिना डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के नामांकन नहीं हो पा रहा है। सैकड़ो विद्यार्थी पिछले कई दिनों से कॉलेज से बिना नामांकन के वापस जाना पड़ रहा है।
  2. छूटे हुए विद्यार्थियों के लिए बचे हुए विषयों की खाली सीटों के लिए पुनः चांसलर पोर्टल खोला जाए ताकि छूटे हुए विद्यार्थी अपनी नामांकन ले सके।आगामी 14 जुलाई को रविवार होने के कारण विश्वविद्यालय सहित सभी महाविद्यालय बंद रहेंगे। जिस कारण से विद्यार्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए एक दिन का समय मिलेगा एक दिन में सैकड़ो विद्यार्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराना एवं ऑनलाइन नामांकन करना संभव नहीं है। इस जटिल समस्या को लेकर ज्ञापन सौंपते हुए निवेदन किया गया है कि इन बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए एनएसयूआई आपसे अनुरोध करती है कि छात्र हित के लिए ऑनलाइन नामांकन की तिथि की वृद्धि की जाए तथा चांसलर पोर्टल को दोबारा खोलने का प्रयास किया जाए।मौके पर अफजाल अंसारी, देवब्रत चक्रवर्ती, एमडी रहमतुल्ल्ह एवं कई छात्र उपस्थित थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top