मालगाड़ी पर चोरी करने चढ़ा युवक,ओवरडेह तार से झुलसा

आदित्यपुर। आदित्यपुर रेलवे यार्ड में सोमवार की देर शाम मालगाड़ी के ऊपर चढ़ा युवक ओवरहेड बिजली की तार की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया. घटना में घायल युवक को आरपीएफ और बस्ती के लोगों ने एमजीएम अस्पताल पहुंचाया. वहां उसकी स्थिति खराब होने पर उसे टीएमएच रेफर कर दिया गया है. वहां उसका इलाज चल रहा है. घायल युवक की पहचान आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती निवासी शेख गफूर उर्फ बाबू के रूप में हुई है. इस घटना से यह तो साफ हो गया है कि रेलवे यार्ड में आसानी से युवकों का घुसना आम बात है.

वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त ने दिए जांच के आदेश

चक्रधरपुर मंडल के वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त ओंकार सिंह ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. इसके बाद आरपीएफ की विंग सीआईबी और एसआईबी ने जांच शुरू कर दी है. सूत्रों के अनुसार मालगाड़ी पर और भी युवक चढ़े हुए थे, जो घटना के बाद फरार हो गए और बस्ती में जाकर इसकी जानकारी दी. आदित्यपुर आरपीएफ आउट पोस्ट के इंचार्ज पांडे ने बताया कि युवक अपनी मां से झगड़ा करके निकला था और मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया. वह नशे का आदी है. घटना के वक्त भी वह नशे में था. बहरहाल, रेल यार्ड में युवकों के घूमने को लेकर कई तरह के सवाल पैदा होते हैं. यार्ड में कोई कैसे आसानी से प्रवेश कर सकता है. यार्ड में रेल सम्पत्ति की सुरक्षा को लेकर जवान तैनात रहते हैं. उन्होंने उसे क्यों नहीं रोका.

यार्ड में चोरी की घटनाएं बढ़ीं

आदित्यपुर रेलवे यार्ड में इन दिनों चोरी बढ़ गई है. चलती मालगाड़ी से कोयला व अन्य सामान उतारने के लिए बस्ती के युवक सक्रिय रहते हैं. सोमवार की शाम भी चोरी की नीयत से ही युवक मालगाड़ी पर चढ़े थे, जिसकी जांच की जा रही है. मालूम हो की चोरी की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए ही टाटानगर सेक्शन में सीआईबी को उतारा गया है.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *