उपायुक्त के जनता दरबार में दो दर्जन से अधिक फरियादियों ने लगाई गुहार।

Views: 0

हजारीबाग ब्यूरो जागेशवर कुमार @ झारखंड उजाला

उपायुक्त नैंसी सहाय ने सप्ताहिक जनता दरबार का आयोजन मंगलवार को कार्यालय वेश्म में किया। मौके पर उपायुक्त ने लगभग दो दर्जन मामलों पर सुनवाई की तथा ऑन द स्पॉट निष्पादन के लिए संबंधित विभाग व पदाधिकारी को आवेदन अग्रसारित किया। इस मौके पर, दिव्यांग, भूमि अतिक्रमण, रोजगार,मुआवजा,विधुत,दाखिल खारिज आदि मामलों की शिकायतें सुनी गई। मौके पर उपायुक्त ने कहा की जिलेवासीओ का हित सर्वोपरी है। इस दिशा में जिला प्रशासन हर संभव कार्रवाई हेतु तत्पर है।

■ हाथी के कुचलने से पति की मृत्यु होने के कारण रोजगार के लेकर आवेदन।

खपरियावां निवासी रखी देवी ने अपनी पति की मृत्यु हाथी के कुचलने के कारण अपने परिवार के भरण पोषण हेतु रोजगार की गुहार लगाई।

■ जबरन गृह निर्माण करने एवं जमीन पर कब्जा करने के संबंध में प्रतिवेदन।

ग्राम चरनखिया थाना दारू के मोहम्मद आलम ने जबरन गृह निर्माण करने एवं जमीन पर कब्जा करने को लेकर उपायुक्त के समक्ष अपील की जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया।

■ दाखिल खारिज के संबंध में आवेदन

ग्राम रोमी थाना पद्मा हजारीबाग के दिनेश्वर राम ने ऑनलाइन आवेदन शुल्क को जमा कर देने के बावजूद भी नापी हेतु कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के संबंध में आवेदन दिया जिस पर उपायुक्त ने को पदमा सीओ को मामले की जांचोपरांत करवाई करने निर्देश दिया।
इसके आलावे डोमान भुइयाँ कर्मा ने ठेकेदार द्वारा मजदूरी नहीं मिलने, अशोक नारायण ग्राम परासी ने गलत तरीके से रसीद निर्गत को करते हुए LPC पर रोक लगाने के सम्बंध में, सुरेश मलहार ग्राम सायल केरेडारी ने बन्दोबस्ती के सम्बंध में, ममता देवी चौपारण ने जान माल की सुरक्षा को लेकर , बबिता कुमारी न्यू कॉलोनी जबरा ने रास्ते मे चारदीवारी धरने के सम्बंध में, तथा डॉली देवी दारू ने दाखिल खारिज करने को लेकर उपायुक्त को आवेदन दिया।
मौके पर आए सभी आवेदनों को संबंधित अधिकारियों को भेजते हुए त्वरित करवाई करने का निर्देश दिया उपायुक्त ने दिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top