पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री का लोकसभा में खुलेआम बड़ा खालिस्तानी समर्थन का पैरवी करना कांग्रेस के चरित्र को दिखाता है : मनीर उरांव |

Views: 0

भाजपा जिला अध्यक्ष मनीर उरांव ने अमृतपाल सिंह जो की खालिस्तानियों का एक बड़ा समर्थक है और जेल में भी बंद है वैसे व्यक्ति के लिए कांग्रेस के नेता पूर्व मुख्यमंत्री पंजाब सांसद चरणजीत सिंह चन्नी का खुलेआम लोकसभा में पर भी करना कांग्रेस की विचारधारा को प्रकट करता है। इससे यह पता चलता है कि जब कांग्रेस की सरकार मैं मुख्यमंत्री होंगे तो इस प्रकार के विचारधारा को कितना ज्यादा संरक्षण मिला होगा। कांग्रेस फिर से वही इतिहास दोहराना चाहती है कि पंजाब में पुनः एक बार एक भिंडरावाला जन्म ले और रहनुमा लोगों का रहनुमा बनकर जनता के बीच जाएं। परंतु कांग्रेस या भूल चुकी है कि आधुनिक युग में कोई भी व्याख्या छुपती नहीं है। वह जन-जन तक पहुंच जाती है।

मशहूर सिंगर मूसे वाला हत्या का कांग्रेस की सरकार में ही हुई और आज वह दोषारोपण भाजपा सरकार पर कर रही है। कांग्रेस न्यायालय को भी नहीं मानती। कोई व्यक्ति हत्यारा है वह चुनाव जीत जाता है तो क्या उसे घूमने की आजादी मिल जाती है। इससे स्पष्ट होता है कि राष्ट्र विरोधी ताकतों को कांग्रेस अपना समर्थन देकर अपने स्वार्थ को साधना चाहती है। चाहे उसके लिए देश का विभाजन ही क्यों न हो जाए।ठीक उसी प्रकार से झारखंड में कांग्रेस के नेता सांसद झूठ परोस रहे हैं , तुष्टीकरण के आधार पर वैसी ताकत को संरक्षण दे रहे हैं जो कि हमारे जनजाति समाज को मूल संस्कृति से अलग कर रहे हैं जो कि बहुत ज्यादा दिन तक चलने वाला नहीं है। इस पर हमारे स्थानीय सांसद को भी विचार रखना चाहिए क्या चंद्रजीत सिंह चन्नी की बातों का वह भी समर्थन करते हैं। ऐसे तो हर बात पर पोस्टर बैनर लेकर लगातार अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं हमें लगता है यह राष्ट्र से जुड़ी मामले हैं इस पर भी अपना विचार स्पष्ट करना चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top