घनुवाडीह ओ ०पी० पुलिस द्वारा12 घंटे में तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल |

Views: 0

कुलबीर सिंह@ झारखंड उजाला संवाददाता
सिंदरी/धनबाद।घनुवाडीह थाना क्षेत्र में हुई एक हत्या के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 12 घंटे के अंदर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
अपराध को वर्णित करने के लिए सिंदरी डीएसपी भूपेंद्र प्रसाद राउत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और घटना की संछिप्त जानकारी वर्णित की।
घटनाक्रम:
9 सितंबर 2024 को शाम करीब 7:10 बजे घनुवाडीह ओ०पी० को सूचना मिली कि एक महिला ने अपने बेटे के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। महिला ने बताया कि उसके बेटे को किसी ने मारपीट कर मोहरीबाँध स्थित ललू गैरेज के पास झाड़ी में फेंक दिया है। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मामले की जांच की और मृतक की पहचान पंकज निषाद के रूप में की। पंकज को तत्काल नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उसकी हालत की गंभीरता को देखते हुए उसे एसएनएमसीएच, धनबाद रेफर कर दिया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस की कार्रवाई:
मृतक की माँ झनक देवी की शिकायत पर तिसरा थाना में कांड संख्या 85/24 दर्ज किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सिंदरी के नेतृत्व में एक विशेष अनुसंधान दल (एसआईटी ) का गठन किया गया। इस टीम ने जांच की और 12 घंटे के अंदर घटना में संलिप्त तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार अभियुक्त: 1. अभिषेक कुमार बनर्जी उर्फ अभिषेक मुखर्जी उर्फ साहेब, उम्र लगभग 29 वर्ष, पता: धनुवाडीह, थाना- तिसरा (घनुवाडीह, ओपी), जिला- धनबाद, वर्तमान पता: बिहार टॉकिज के पास, थाना- झरिया, जिला- धनबाद।
आपराधिक इतिहास: कई संगीन मामलों में शामिल। 2. विकास कुमार उर्फ गीदड, उम्र लगभग 19 वर्ष, मोहरीबाँध, घनुवाडीह, थाना- तिसरा, जिला- धनबाद।
आपराधिक इतिहास: चोरी और अन्य अपराधों में संलिप्त 3. सुनिल कुमार उर्फ मुकेश कुमार उम्र लगभग 26 वर्ष, मोहरीबाँध, धनुवाडीह, धनबाद

जब्त सामान
पुलिस ने घटना में प्रयुक्त खटिया का पाटी, घटनास्थल से खून का सैम्पल, मिट्टी और रोड का कतरन और मृतक का चप्पल भी जब्त किया है।पुलिस का कहना है कि मामले की पूरी तरह से जांच की जाएगी और दोषियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसआईटी द्वारा जांच जारी रहेगी और भविष्य में ऐसे अपराधों को रोकने के लिए पुलिस ने ठोस कदम उठाने की बात की है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top