गन्ने के खेत में मिला दफनाये गए स्वर्ण व्यवसाई का शव |

Views: 0

जिस खेत मे गड़ा मिला था स्वर्ण व्यवसाई स्कुटी उसी खेत मे मिला लापता युवक का शव

डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने बैजनाथ लोहरा के खेत से बरामद किया स्वर्ण व्यवसाई का शव

लोहरदगा: लापता स्वर्ण व्यवसाई का शव शक्रवार को उसी खेत से बरामद कर लिया गया है जिस खेत से गत शाम स्वर्ण व्यवसाई का स्कुटी बरामद किया गया था। बुधवार सुबह से लापता स्वर्ण व्यवसाई संदीप सोनी का स्कुटी गुरुवार शाम को सदर थाना क्षेत्र के इंटा गांव स्तिथ बैजनाथ लोहरा के गन्ना खेत में गाड़े हुए हालत में बरामद किया गया था। स्कुटी मिलने के बाद जिला पुलिस हरकत में आई और दो संदिग्ध युवकों को अपने गिरफ्त में लेते हुए अनुसंधान प्रारम्भ किया। इसका परिणाम यह हुआ है दफनाये गए स्वर्ण व्यवसाई के शव को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। बताते चले कि सेन्हा थाना क्षेत्र के बरही निवासी नंदलाल सोनी वर्तमान में सदर थाना क्षेत्र के साइडिंग बस स्टैंड के समीप निवास करते हुए अपना सवर्ण व्यवसाय संचालित कर रहे हैं|


नंदलाल सोनी का पुत्र संदीप सोनी बुधवार सुबह व्यवसाय के काम से घर से निकला था जो दोपहर तक घर नही लौटा उसका मोबाइल भी बन्द आ रहा था, परिजनों ने अपने स्तर से खोजबीन प्रारम्भ की जब उसका कोई सुराग नही मिला तो बुधवार शाम परिजनों द्वारा सदर थाना पुलिस को संदीप के लापता होने की बात कह सनहा दर्ज कराया था। मामले पर जिला पुलिस अधीक्षक हरीश बिन जमां के निर्देश पर मुख्यालय डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम बनाते हुए अनुसंधान प्रारम्भ किया गया। इसी क्रम में लापता युवक का स्कूटी बैजनाथ लोहार उर्फ बजीन के ईख खेत से गुरुवार शाम बरामद किया गया।
मुख्यालय डीएसपी समीर तिर्की के नेतृत्व में पुलिस ने लापता युवक के दो मित्रों को हिरासत में लेते हुए पड़ताल तेज कर दी गई। हिरासत में लिए गए दोनो युवकों की निशानदेही पर संदीप सोनी का शव बैजनाथ लोहरा उर्फ बजीन के ईख खेत से ही बरामद कर लिया गया।

सूत्रों के अनुसार दोनो युवकों को रांची से हिरासत में लिया गया है। गिरफ्तार दोनो युवक लोहरदगा थाना क्षेत्र के ईटा निवासी बैजनाथ लोहरा उर्फ बजीन के पुत्र शिवम लोहरा तथा भुजनिया निवासी सज्जाद अंसारी के पुत्र इमरान अंसारी हैं। हत्या की घटना को अंजाम देने के पीछे जेवरात लूटने की बात सामने आ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि जेवरात लूटने के बाद सभी का पहचान होने तथा साक्ष्य छुपाने की नियत से शव और स्कुटी को गन्ना खेत मे दफनाया गया था। पुलिस की तत्परता ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया है। घटना को अंजाम देने में अन्य लोगों का भी हाथ बताया जा रहा है। लापता संदीप सोनी के शव मिलने पर परिवार के बीच शोक की लहर दौड़ गई है । हत्यारों ने शव को छुपाने के लिए ईख खेत में लगभग छह फीट गड्ढा बनाकरशव को दफनाया था और शव को जल्द गलाने के लिए शव पर 14 पैकेट नमक भी डाला गया था। पुलिस ने शव को निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है साथ ही अन्य आरोपियों की धर पकड़ में जुट गई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top