उपायुक्त की अध्यक्षता में नोडल व वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई

लोहरदगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण की अध्यक्षता में त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन, 2022 के निमित्त गठित विभिन्न कोषांगों के नोडल व वरीय पदाधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई।
बैठक में कार्मिक कोषांग के वरीय पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि निर्वाचन से जुड़े पीठासीन पदाधिकारियों व मतदानकर्मियों का प्रशिक्षण ससमय व बेहतर तरीके से कराना सुनिश्चित करें। प्रशिक्षण के लिए मास्टर प्रशिक्षकों की अनुसूची तैयार कर ली जाय। बेहतर तरीके से प्रशिक्षण दिया जाय ताकि निर्वाचन निष्पक्ष व सुव्यवस्थित तरीके से हो। पीठासीन पदाधिकारियो को प्रपत्रों के भरे जाने का प्रशिक्षण बेहतर हो।
सामग्री कोषांग के वरीय पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि निर्वाचन से जुड़े सभी सामग्रियों की प्राप्ति ससमय कर ली जाय। निर्वाचन दिन के मतदान केंद्र के लिए आवश्यक सामग्री की पैकेटिंग मतदान कर्मियो को हस्तगत करने के एक दिन पूर्व पैकेटिंग और मिलान और मतगणना के दिन मतगणना टेबल पर प्रयुक्त होने वाले सामग्रियों की उपलब्धता सुनिश्चित कर लें।
वाहन कोषांग के वरीय पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि निर्वाचन के लिए वाहनों की उपलब्धता सुनिश्चित करें। जो वाहन खराब हैं उनकी मरम्मती करा ली जाय।
विधि व्यवस्था-सह-आचार संहिता कोषांग के वरीय पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि जिला में निर्वाचन के लिए स्टैटिक स्क्वॉयड टीम और फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम गठित कर उसे सक्रिय कर दिया जाय। आचार संहिता का पालन कराया जाय।
वज्रगृह एवं मतगणना कोषांग को निदेश दिया गया कि मतपेटिकाओं को वज्रगृह में बेहतर संधारण के लिए वहां व्यवस्था करायें। वज्रगृह में सीसीटीवी हो, वह कमरा वॉटरप्रूफ हो, चूहों व शॉर्ट सर्किट का खतरा ना हो।
इसके अतिरिक्त अन्य कोषांग के पदाधिकारियों को भी आवश्यक निदेश दिये गये।

की बैठक में कार्मिक कोषांग की वरीय पदाधिकारी के रूप में उप विकास आयुक्त गरिमा सिंह, विधि व्यवस्था-सह-आचार संहिता कोषांग के वरीय पदाधिकारी के रूप में अनुमण्डल पदाधिकारी अरविंद कुमार लाल, सामग्री कोषांग के वरीय पदाधिकारी के रूप में जिला आपूर्ति प्रवीण केरकेट्टा, परिवहन कोषांग के वरीय पदाधिकारी के रूप में जिला परिवहन पदाधिकारी अमित बेसरा, लेखा एवं नजारत कोषांग के वरीय पदाधिकारी नारायण राम, मतपत्र विच्छेदन कोषांग की वरीय पदाधिकारी मनीषा तिर्की, मीडिया कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी पलटू महतो, आय-व्यय कोषांग के वरीय पदाधिकारी अरूण कुमार सिंह, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी आकाश सिंह व अन्य उपस्थित थे।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published.