भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

कुडू/लोहरदगा l लोहरदगा के कुडू में रविवार – सोमवार की मध्य रात एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना जिले के कुडू थाना क्षेत्र के चटकपुर गांव की है। मृतक की पहचान चटकपुर निवासी बिछुवा महतो के पुत्र और भाजपा के जिमा पंचायत के बूथ अध्यक्ष रतनु महतो के रूप में की गई है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची कुडू पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। इंस्पेक्टर सह कुडू थाना प्रभारी अनिल उरांव ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि चटकपुर गांव में रविवार रात्रि के तिसरी पहर करीब 2: 30 बजे एक युवक को नकाबपोश द्वारा गोली मारने की सूचना मिली थी। सूचना पाकर तत्काल मौके पर कुडू थाना के एसआई संजय कुमार, दल बल के साथ चटकपुर पहुंचे और घायल युवक को लेकर कुडू सामुदायिक स्वास्थ केंदर पहुंची जहा से प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर किया था। लेकिन रास्ते में मांडर के समीप रतनु ने दम तोड़ दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक अपनी पत्नी और बेटे के साथ में गर्मी के कारण घर का दरवाज़ा खोलकर सोया था। इसी दौरान इस घटना को अंजाम दिया गया है। घटना के पीछे जमीन को लेकर विवाद बताया जा रहा है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि रतनु महतो के पड़ोस में ही रहने वाले गोतिया से जमीन को लेकर पहले से विवाद था। कयास लगाया जा रहा है कि इसी प्रतिशोध में गोली मारी गई।
सर में सटा कर मारी गयी गोली मिली जानकारी के अनुसार गर्मी के कारण मृतक घर का दरवाज़ा खोलकर ही सो रहा था। जिसकी खबर हत्यारे को पहले से थी। इसी लिये बिना किसी रुकावट के बड़ी आसानी से गोली मारकर पैदल ही चलता बना। सूत्रों की माने तो जिस गोतिया से रतनु का ज़मीनी विवाद चल रहा था, वहां कुछ दिनों से एक अंजान युवक को देखा जा रहा था।
हत्यारा जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा: अनिल थाना प्रभारी अनिल उरांव ने बताया कि तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार हत्या ज़मीन को लेकर रंजिश का लगता है। इसके अलावा तमाम पहलुओं पर जांच की जा रही है। हत्या में शामिल दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published.