उपायुक्त की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित हुई

लोहरदगा । बैठक में उपायुक्त द्वारा कार्यपालक अभियंता, राष्ट्रीय उच्च पथ को निदेश दिया गया कि लोहरदगा शहरी क्षेत्र में राष्ट्रीय उच्च पथ में कई जगह गड्ढे हैं उन्हें जल्दी भरवायें। मरम्मती करायें ताकि लोगों का आवागमन सुलभ हो सके। साथ ही नालियों को भी ठीक कराया जाय। कुडू-घाघरा पथ का चौड़ीकरण का कार्य ससमय पूर्ण किया जाय। अजय उद्यान से वी-मार्ट तक सौ मीटर तक खराब हो चुके राष्ट्रीय उच्च पथ को जल्दी ठीक करायें।

पथ प्रमण्डल लोहरदगा को निदेश दिया गया कि समाहरणालय चौक के सुंदरीकरण का कार्य जल्द किया जाय। वहां कॉन्वेक्स मिरर लगवायी जाय।

विद्यालयों में सड़क सुरक्षा की जानकारी हेतु निदेश दिया गया कि विद्यालयों के शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाय जो छात्र-छात्राओं का प्रशिक्षण विद्यालयों में आयोजित करेंगे ।

पुलिस विभाग को निदेश दिया गया कि सड़क दुघर्टना में घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने वाले व्यक्ति को गुड सैमरिटन के रूप में चिन्हित करें जिसे परिवहन विभाग द्वारा पुरस्कृत किया जायगा। सड़क पर निर्धारित रफ्तार से तेज चलाने वाले वाहन चालकों पर कड़ी कार्रवाई की जाय। इसके अलावा भी अन्य अभियान चलते रहें।

कार्यपालक पदाधिकारी, नगर पर्षद, लोहरदगा को निदेश दिया गया कि शहरी क्षेत्र में पार्किंग के लिए स्थल चिन्हित किये जायें। साथ ही, अवैध रूप से पार्किंग किये जाने वालों पर नियमित कार्रवाई की जाय।

हिण्डाल्कों प्रबंधन को निदेश दिया गया कि बॉक्साईड ढुलाई में उन्हीं वाहनों का इस्तेमाल किया जाय जिन वाहनों के दस्तावेज अद्यतन हों।

आज की बैठक में वन प्रमण्डल पदाधिकारी अरविंद कुमार, अनुमण्डल पदाधिकारी अरविंद कुमार लाल, डीएसपी मुख्यालय परमेश्वर प्रसाद, जिला परिवहन पदाधिकारी अमित बेसरा, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी पलटू महतो, समाजसेवी संजय बर्म्मन समेत अन्य उपस्थित थे।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published.