शहर में एनएच 139 की बदहाल स्थिति से लोगों में आक्रोश |

Views: 0

फोरलेन निर्माण कार्य अधूरा टोल टैक्स की वसूली जारी

प्रसिद्ध कुमार, झारखंड उजाला,संवाददाता

रिहरगंज/पलामू। 21 करोड़ रुपए की लागत से बनी पलामू जिले के हरिहरगंज रक्सेल तेंदुआ से बिहार बॉर्डर तक राष्ट्रीय राजमार्ग 139 की स्थिति शहर में बदहाल है। साथ ही फोरलेन निर्माण कार्य अधूरा होने के बावजूद टोल टैक्स की वसूली पर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। मार्ग में जगह जगह पर गड्ढे और गड्ढों में वाहनों का खराब होने से जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है । इससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है। इसे लेकर राजद नेता सह समाजसेवी कमलेश कुमार यादव,सामाजिक कार्यकर्ता विश्वदीप कुमार, शशि कुमार सहित कई लोगों ने सड़क बदहाली का संवेदक को जिम्मेदार ठहराया। कहा कि संवेदक ने सड़क निर्माण के दौरान से ही अनियमितता बरती है। जिसके कारण सड़क में हर जगह पर गड्ढे बने हुए हैं। सड़क किनारे नाली का काम भी अधूरा होने के साथ पानी निकासी के लिए जगह नहीं दी गई है।नाली निर्माण में घटिया सामग्री लगाने के कारण पटिया टूट रही है।ऐसी कई जगह है जो पटिया टूटने से कई लोग गिर कर घायल हो रहे हैं।


सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कहा कि रक्सेल तेंदुआ से बिहार बॉर्डर तक सड़क की देख रेख शिवलया कंपनी को मिली है। बावजूद इसके समय पर मरम्मती नहीं कराना शिवालया कंपनी की अनियमितता को दर्शाता है। फोरलेन निर्माण अब तक पूरी नहीं हुई और जबरन टैक्स लेना शुरू कर दिया गया है।वहीं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने जल्द ही सड़क की मरम्मती कार्य करने की मांग की है। नहीं तो शिवालया कंपनी गेट के पास सैकड़ो ग्रामीणों के साथ उग्र आंदोलन करने की बात कही।
उधर शिवालया कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर ज्ञान प्रकाश शुक्ला ने कहा कि पहले हमने सड़क को दो बार मरम्मती की है, रोड पर क्षमता से अधिक वाहनों का परिचालन और बरसात के पानी से गाद जमा हो कर गड्ढे हो गए हैं। बरसात जैसे ही खत्म होती है मरम्मती करा दी जाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top