रांची । सत्य अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं जय जवान जय किसान का नारा बुलंद करने वाले सादगी के प्रतीक भारत-रत्न पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर युवा राजद ने मोराबादी स्थित बापू प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजली कर महापुरुषों को याद कर श्रद्धांजलि अर्पित किया। झारखंड प्रदेश युवा राजद अध्यक्ष रंजन कुमार जी महापुरुषों को याद कर कहा कि देश के इन महापुरुषों का देन है आज हमारा देश आजाद है और हम आजादी से सांस ले रहे हैं, आगे कहां इन महापुरुषों के सपनों का देश तब ही बन सकता है जब हम सभी इनके विचारों, आदर्शों पर चलने का काम करेंगे और देश का युवा, किसान, गरीब समेत हर वर्ग खुश रहेगा।
उन्होंने आगे कहा कि मगर आज देश का दुर्भाग्य है कि आज उन शक्तियों का राज चल रहा है जो मन से गोडसे भक्त है,देश को तोड़ने का काम करते है, इनके राज में देश का किसान, युवा, छात्र, गरीब, अल्पसंख्यक, दलित, आदिवासी समेत हर वर्ग दुःखी और आहत हैं। लेकिन देश को आजाद कराने वाले महापुरुषों का भारत बनाने के लिए राष्ट्रीय जनता दल प्रतिबद्ध है और हमेशा से देश,समाज तोड़ने वाली इन शक्तियों के खिलाफ लड़ने का काम किया है और करती रहेगी।
श्रद्धांजलि देने वालों में मुख्यत वरिय उपाध्यक्ष फिरोज अंसारी,प्रवक्ता मंतोष यादव, महासचिव उज्जवल सिंह, संगठन सचिव गायत्री देवी, जिला अध्यक्ष राजू गोप, ममता कुजुर, उर्मीला सोरेंग, मुकुंद कुमार, मनीषा कुमारी, राजकुमार, अश्विन समेत कई युवा राजद कार्यकर्ता उपस्थित रहें।