हेमंत सरकार ने झारखंड में बीजेपी सरकार की योजनाओं को किया बंद- रघुवर

धनबाद। रविवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास सिंदरी विधानसभा क्षेत्र के बलियापुर में सुबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर बरसे और मुख्यमंत्री और झारखंड सरकार को किसान विरोधी, विकास विरोधी बताया. कहा कि चार वर्ष पूर्व मेरे मुख्यमंत्री कार्यकाल में किसानों, गरीबों ग्रामीणों के हित के लिए कई योजनाएं धरातल पर उतरी. लेकिन, हेमंत सोरेन की सरकार ने विकास की योजनाओं को बंद करने का काम किया. उन्होंने कहा कि राज्य में शुरू किए गए डोभा निर्माण योजना को भी हेमंत सरकार ने बंद करा दिया है. इससे राज्य के लाखों किसान, ग्रामीण परेशान है.

रविवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास बलियापुर प्रजनन बीएड कालेज में भाजपा की ओर से आयोजित पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुनने आए थे. पीएम के मन की बात कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर सुने.

रघुवर दास 10:45 बजे कार्यक्रम में पहुंचे थे. मन की बात कार्यक्रम समाप्त होने के बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. सिंदरी विधानसभा क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों और बूथ समिति के सदस्यों को संबोधित करते हुए रघुवर दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरीब कल्याण योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि पीएम की ओर से जल संचय, मेक इन इंडिया, अमृत सरोवर योजना की जानकारी दी. और इसको गति देने, कुपोषण को दूर करने के दिए गए विचार का पालन करने की अपील भाजपा कार्यकर्ताओं और किसान, ग्रामीणों से की.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम से देश के किसानों, ग्रामीणों, लोगों को एक सूत्र में बांधने और देश का विकास करने का कार्य कर रहे हैं. पीएम देश में चल रही विभिन्न योजनाओं के बारे में मन की बात में बताते हैं. इनकी बातों का पालन करने से ही लोगों और देश का विकास होगा.

उन्होंने, भाजपा की मजबूती और देश के विकास के लिए सभी से आगे आने का आह्वान किया. साथ ही उन्होंने स्वागत सत्कार के लिए आभार जताया. कहा कि सिंदरी विधानसभा के देवतुल्य भाजपा कार्यकर्ताओं के स्वागत से भाव विभोर हूं. रघुवर ने कहा कि क्षेत्र के विधायक इंद्रजीत महतो (जो अस्वस्थ हैं, इलाजरत हैं) की धर्मपत्नी तारा देवी ने अपने सेवा भाव से लोगों के दिल में स्थान बनाया है. बलियापुर में लगभग एक घंटा रुकने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री गोविंदपुर के कार्यक्रम में चले गए.

मौके पर संतलाल प्रमाणिक, घनश्याम ग्रोवर, कुमार महतो, निताई रजवार, अल्पना मुखर्जी, विश्वजीत मुखर्जी, उत्तम चौबे, आशीष मुखर्जी, मनोज मिश्र, अरबिंद पाठक, अरबिंद खत्री, इन्द्रमोहन सिंह आदि थे.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *