रांची हिंसा मामले में सीआईडी ने 11 उपद्रवियों के खिलाफ नामजद चार्जशीट दायर की

रांची। 10 जून को रांची के मेन रोड में जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा मामले में झारखंड सीआईडी ने शनिवार की देर रात 11 नामजद आरोपियों के खिलाफ अपनी चार्जशीट दायर कर दी है. सभी आरोपियों पर यह आरोप है कि उन्होंने सुनियोजित तरीके से इस हिंसा को अंजाम दिया.

इनपर दायर हुई चार्जशीट

जिनपर लोगों पर चार्जशीट दाखिल की गई है, उनमें मोहम्मद अमजद, इरफान जुवेर आलम उर्फ इरफान अंसारी, मोहम्मद माज, अरमान हुसैन, सरफराज आलम, शहबाज, अफसर आलम और रमजान अली शामिल हैं. इनके अलावा चार्जशीट में उन दोनों मृतकों मुद्दस्सिर उर्फ कैफी और मोहम्मद साहिल के नाम भी शामिल हैं. जिनकी उपद्रव के दौरान गोली लगने से मौत हुई थी. सभी आरोपियों पर एक साजिश के तहत सुनियोजित तरीके से बवाल मचाने, सांप्रदायिक तनाव भड़काने की कोशिश करने, शहर को सांप्रदायिकता की आग में झोंकने का प्रयास करने और उन्हें उपद्रव से रोकने पहुंचे पुलिस अफसरों पर जानलेवा हमला करने के आरोपों की पुष्टि हुई है. सीआइडी ने अपनी चार्जशीट में आगे यह भी लिखा है कि अन्य आरोपियों के विरुद्ध अनुसंधान जारी है.

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि 10 जून को जुमे की नमाज के बाद रांची के मेन रोड इलाके में भाजपा नेता नूपुर शर्मा के बयान को लेकर जबर्दस्त हिंसा हुई(Ranchi violence case) थी. उपद्रवियों ने पूरे मेन रोड में जमकर तांडव मचाया था. इस उपद्रव में कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उपद्रव के दिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां भी चलाई थी. जिसमें दो उपद्रवी मारे गए थे. पूरे मामले को लेकर रांची के हिंदपीढ़ी, डेली मार्केट, कोतवाली और लोअर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. मामले को लेकर जब कई तरह के सवाल उठने लगे तब सीआईडी ने केस को टेकओवर कर लिया था.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *