लोहरदगा। कल दिनांक 19.09.2021 (रविवार) को झारखण्ड लोक सेवा आयोग (JPSC) द्वारा झारखण्ड असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा-2021 आयोजित किया गया है जिसमें लोहरदगा जिला में 20 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं। परीक्षा दो पाली में होगी। प्रथम पाली 10:00 बजे पूर्वा0 से 12:00 बजे अप0 तक तथा द्वितीय पाली 2:00 बजे अप0 से 4:00 बजे अप0 तक आयोजित की जायेगी।

लोहरदगा जिला से बाहर के लोग भी परीक्षा में भाग लेने हेतु लोहरदगा आएंगे जिन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो, इस हेतु लोहरदगा जिला के ऑटो रिक्सा चालक संघ के अध्यक्ष एवं सचिव से अपील की जाती है कि लोहरदगा जिला में परीक्षार्थियों को उचित किराया प्राप्त कर परीक्षा केन्द्र तक पहुँचाएंगे। परीक्षा केन्द्र के रूप में लोहरदगा शहर अन्तर्गत के अतिरिक्त कुजरा स्थित तीन विद्यालयों को भी केन्द्र बनाया गया है। इसके अतिरिक्त बाजार समिति से आगे भी एक परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। अतएव उक्त परीक्षा केन्द्रों के परीक्षार्थियों को भी परिवहन सुविधा उचित किराया पर प्राप्त हो, इसे विशेष ध्यान रखा जाय।

लोहरदगा जिला के सभी होटल संचालकों से भी अपील की जाती है कि लोहरदगा जिला के बाहर से आये परीक्षार्थियों की उचित दर पर रहने एवं भोजन की व्यवस्था किया जाय। साथ ही, परीक्षा केन्द्रों के पास भी परीक्षार्थियों को खाने-पीने की असुविधा न हो इस हेतु भी आवश्यक व्यवस्था करने हेतु अपील की जाती है।

लोहरदगा जिला के आम जनों से भी अपील की जाती है कि वे अनावश्यक सड़क पर भीड़ नहीं लगाये जिससे जाम की स्थिति उत्पन्न हो सकती है तथा परीक्षार्थियों को कठिनाई हो सकती है।