हजारीबाग । राष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर शहर के हुरूहुरू स्थित विकलांग विद्यालय में युवा समाजसेवी रितेश खण्डेलवाल एवं ऋषभ अग्रवाल ने दिव्यांग बच्चों के संग केक काटकर बाल दिवस मनाया।
इस दौरान विद्यालय के दिव्यांगों बच्चे एक जगह पर एकत्रित हुए और युवा समाज सेवी ने बाल दिवस के मौके पर विशेष कार्यक्रम को आयोजित कर खुशियाँ बांटने का एक प्रयास किया। जिसमें दिव्यांगों बच्चे के बीच रितेश खण्डेलवाल एवं ऋषभ अग्रवाल ने बिस्कुट, चोकलेट का वितरण किया। वितरण के बाद युवा समाजसेवी ने घंटों तक दिव्यांग बच्चों के बीच बातचीत कर बाल दिवस के अवसर पर उनके खुशियों में रंग लाने का प्रयास किया।

इस मौके पर युवा समाजसेवी रितेश खण्डेलवाल ने कहा कि बाल दिवस बच्चों को समर्पित भारत का राष्ट्रीय त्योहार है।बाल दिवस बच्चों के लिए महत्वपूर्ण दिन होता है। इस दिन स्कूली बच्चे बहुत खुश दिखाई देते हैं। वे सज-धज कर विद्यालय जाते हैं। विद्यालयों में बच्चे विशेष कार्यक्रम आयोजित करते हैं। वे अपने चाचा नेहरू को प्रेम से स्मरण करते हैं। उन्होंने कहा कि मेरा एक प्रयास रहा है जहाँ खुशी के अवसर का खुशी सुनी पड़ जाए वहाँ पर कुछ विशेष कार्यक्रम को आयोजित कर खुशियाँ मनाकर उनके खुशियों में रंग लाने का प्रयास करता हूँ।