साहिबगंज। समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त राम निवास यादव की अध्यक्ष्ता में मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना,15वें वित्त आयोग के कार्यो में हो रही प्रगति से संबंधित समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।बैठक के दौरान प्रखंड वार प्रधानमंत्री आवास योजना,आवास प्लस में मिले लक्ष्य लक्ष्य के आलोक में स्वीकृत आवेदन की समीक्षा की गई,जिसमें सम्बंधित पदाधिकारियों को आवास योजना में प्रगति करने एवं राशि के भुगतान से संबंधित निर्देश दिए।
बैठक में सभी अंचलाधिकारियों को आपदा अंतर्गत बाढ़ के कारण हुई फ़सल क्षति, अगलगी, सड़क दुर्घटना का मुआवजा मिलने वाले लाभुकों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देष दिया।
इस दौरान कंबल वितरण की समीक्षा एवं 15वें वित्त आयोग के अंतर्गत आ रही समस्याओ के त्वरित निदान का निर्देश दिया गया।इस बीच क्रमवार संबंधित पदाधिकारी से आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की जानकारी ली जहां प्राप्त आवेदन का तत्काल निष्पादन करने का निर्देश दिया गया।इसके अलावे मनरेगा के अंतर्गत जॉब कार्ड वितरण, मानव दिवस सृजन के प्रगति की समीक्षा की गई।बैठक के दौरान उपायुक्त के अलावे उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार, सभी प्रखंड विकास एवं अंचलाधिकारी तथा अन्य उपस्थित थे।