साहिबगंज। उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार की अध्यक्षता में गुरुवार को समाहरणालय स्थित सभागार में शिक्षा विभाग के कार्यो की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।
बैठक के दौरान वर्ग 01 से 8वीं तक के बच्चों को पोशाक हेतु दिए जाने वाले राशि के भुगतान की समीक्षा की गई। इस दौरान प्रखंड वार समीक्षा करते हुए वैसे प्रखंड जहां बच्चों को दी जाने वाली राशि लंबित है उन्हें तत्काल पूर्ण करते हुए रिपोर्ट अपलोड करने का निर्देश दिया गया।
इस बीच छात्रवृत्ति से संबंधित योजनाओं की जानकारी लेते हुए उप विकास आयुक्त द्वारा मुख्यमंत्री छात्रवृति एवं अन्य छात्रवृति योजनाओं का बच्चों को ससमय लाभ देने हेतु निर्देशित किया गया। वही बच्चों का बैंक खाता खुलवाने से संबंधित समीक्षा करते हुए प्रखंड वार जानकारियां भी ली गई।
इसके अलावा मध्यान भोजन कॉस्ट की समीक्षा की गई मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश झा ने कहा है की सरकार की जो भी योजनाएं छात्रों के लिए चलाई जा रही हैं उनको धरातल पर उतारते हुए इनका लाभ बच्चों को देने के लिए सभी पदाधिकारी एक दूसरे का सहयोग करते हुए कार्य करना सुनिश्चित करें ताकि बच्चे अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सकें।
मौके पर स्कूल में शिक्षकों की उपस्थिति चावल उठाव उसका वितरण आदि की समीक्षा की गई।बैठक के दौरान बताया गया कि आगामी 3 जनवरी से 15 से 18 तक के आयु के बच्चों को भी कोविड का टीका लगाया जाएगा इसके लिए सभी शिक्षक एवं प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी गण आपसी समन्वय के साथ कार्य करेंगे एवं बच्चों का टीकाकरण सुनिश्चित कराएं।
बैठक में उप विकास आयुक्त के अलावे जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश झा सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, शिक्षक एवं अन्य उपस्थित थे।