साहिबगंज। उपायुक्त राम निवास यादव की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह के पूर्व तैयारियों से संबंधित बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वरीय पदाधिकारियों के साथ आयोजित की गई।बैठक के दौरान उपायुक्त रामनिवास यादव ने कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर 15 जनवरी तक सभी प्रकार के आयोजन समारोह एवं अन्य गतिविधियों को राज्य स्तर पर वर्जित किया गया है साथ ही आगे गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के लिए राज्य सरकार द्वारा जो भी दिशा निर्देश दिए जाएंगे जिले में उनका अनुपालन करते हुए गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा।
26 जनवरी कि समारोह के लिए सामान्य तैयारियों से अवगत होते हुए उपायुक्त श्री यादव द्वारा संबंधित पदाधिकारियों को संबंधित कार्यों की जिम्मेदारी सौंपी गई।बैठक के दौरान बताया गया कि मुख्य कार्यक्रम के आयोजन के लिए सिदो कान्हू स्टेडियम साहिबगंज को चुना गया है, जहां झंडोत्तोलन एवं वीर शहीद सिदो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा।
मुख्य आयोजन पर झंडोत्तोलन 9:05 पर किया जाएगा, जबकि समाहरणालय में झंडोत्तोलन 10:10
विकास भवन में झंडोत्तोलन 10:20
जैप-9 में झंडोत्तोलन 10:21
पुलिस अधीक्षक कार्यालय में झंडोत्तोलन 10:50 एवं अनुमंडल कार्यालय साहिबगंज में 11:00 बजे झंडोत्तोलन का समय निर्धारित किया गया।
इसके अलावा जिले में स्वतंत्रता से नियुक्त सेनानियों के प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए पदाधिकारियों को चिन्हित कर उन्हें दायित्व सौंपा गया।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की गई इस बैठक में पूर्व के प्रोसिडिंग के आधार पर जिले के वरीय पदाधिकारियों को उनके जिम्मेदारियों से अवगत कराया गया जिसमें मुख्य रुप से समारोह के आयोजन हेतु बैठने की व्यवस्था साफ सफाई की व्यवस्था माल्यार्पण, झंडोत्तोलन, विद्युत साउंड की व्यवस्था पर निर्णय लिया गया।
बैठक में परेड,झांकी निकालने अपने अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालो लोगों को सम्मानित करने आदि पर विचार विमर्श किया गया। जहां उपायुक्त ने झांकी सांस्कृतिक कार्यक्रम खेल के आयोजन आदि पर राज्य सरकार द्वारा आगे दिए गए जाने वाले दिशा निर्देश के अनुसार निर्णय लेने की बात कही।बैठक के दौरान उपायुक्त श्री यादव ने गतिविधियों के आयोजन के दौरान विशेष रूप से कोविड व्यवहारों का अनुपालन, मास्क, फेस शिल्ड, सामाजिक दूरी आदि को सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी अपने अपने कार्यालयों में भी पूर्व की तरह झंडोत्तोलन एवं अन्य कार्यों का निर्वहन करेंगे साथ ही ससमय मुख्य आयोजन स्थल पर भी उपस्थित रहेंगे।वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उपायुक्त के अलावे पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा,उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार, अनुमंडल पदाधिकारी,सभी एसडीपीओ जिले के वरीय पदाधिकारी गण एवं अन्य उपस्थित थे।