साहिबगंज। उपायुक्त राम निवास यादव द्वारा सोमवार को आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत वार्ड साहिबगंज नगर परिषद क्षेत्रवासियों की समस्याओं के निदान हेतु पोखरिया स्थित टाउन हॉल में लगाए गए विशेष शिविर निरीक्षण किया गया।उक्त कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाया गया जहां उन्होंने संबंधित स्टॉल का जायजा लेते हुए अभी तक प्राप्त हुए आवेदनों की जानकारी ली एवं विभागीय स्टॉल पर कर्मियों को आवेदनों का ऑन स्पॉट निष्पादन करने हेतु निर्देश दिया।मौके पर उपायुक्त ने आवेदन करने आए लोगों से बातचीत की तथा उनकी समस्याएं जानी साथ ही उन्होंने ग्लोगों से कहा कि आपके आवेदनों का त्वरित निष्पादन हेतु जिला प्रशासन प्रतिबंध है उनके आवेदनों पर संज्ञान लेते हुए संबंधित विभाग को तत्काल निर्देशित कर दिया जाएगा।
मौके पर उपायुक्त ने जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरित भी किया
इस बीच उन्होंने वैक्सीनेशन केंद्र का भी जायजा लिया और लोगों को वैक्सीनेशन कराने की अपील की।इसके अलावा उपायुक्त रामनिवास यादव ने बोरियो प्रखंड के दुर्गा टोला पंचायत में आपकी अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत लगाए गए शिविर का भी जायजा लिया। उक्त कार्यक्रम में पहुंचकर उपायुक्त ने संबंधित विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण करते हुए संबंधित कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा हर पंचायत में पहुंचकर आपकी समस्या से रूबरू होना ही सरकार की मंशा है तथा जिला प्रशासन आपकी समस्याओं के त्वरित निष्पादन हेतु प्रतिबद्धता से कार्य कर रहा है। सरकार जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने और लोगों तक योजनाओं की जानकारी पहुंचाने के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया गया है,यहां ग्रामीण योजनाओं का लाभ तो ले ही सकते हैं अपनी समस्याओं का संबंधित स्थल पर ही निपटारा भी करा सकते हैं।
उपायुक्त ने ग्रामीणों के बीच पहुंचकर लोगों से बातचीत की तथा उनकी समस्याओं सुनी इस दौरान उन्होंने कई लोगों से आवेदन देखें एवं संबंधित विभाग को उसका निष्पादन करने का निर्देश भी दिया उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि मनरेगा के तहत जॉब कार्ड हो या पेंशन स्वीकृति पत्र सभी का लाभ दिलाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि वह पंचायतों में आयोजित हो रहे कैंप की जानकारी लोगों को दें और लोगों से कैंप में आकर आवेदन देने हेतु प्रेरित करें।इस अवसर पर उपायुक्त ने कई योजनाओं की जानकारी दी साथी मनरेगा के तहत जॉब कार्ड प्रदान किए कई जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया धोती साड़ी योजना के अंतर्गत लाभुकों को लाभान्वित भी किया।
मौके पर उन्होंने वृद्ध जनों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं से रूबरू होते हुए कई वृद्ध जनों को बीच पेंशन स्वीकृति पत्र का वितरण किया।निरीक्षण के दौरान उपायुक्त के अलावा अनुमंडल पदाधिकारी साहिबगंज हेमंत सती,प्रखंड विकास पदाधिकारी सदर साहिबगंज, अंचलाधिकारी साहिबगंज अब्दुल समद, कार्यपालक पदाधिकारी साहिबगंज नगर परिषद कंचन भुदोलिया, प्रखंड विकास पदाधिकारी बोरियों प्रखंड एवं नगर परिषद के कर्मी एवं अन्य उपस्थित थे।