दिल्ली से देवघर के लिए आज से शुरू होगी पहली कॉमर्शियल फ्लाइट, बीजेपी सांसद रूडी होंगे पायलट

देवघर। देवघर हवाईअड्डा के उद्घाटन के 18वें दिन आज दिल्ली से देवघर के लिए पहली कॉमर्शियल फ्लाइट उड़ान भरेगी. बिहार के सारण से बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी और कैप्टन आशुतोष शेखर फ्लाइट को लेकर बाबा नगरी पहुंचेंगे. रूडी ने बताया कि देवघर एयरपोर्ट से झारखंड के अलावा बिहार के जिलों को विशेष लाभ मिलेगा और भविष्य में देवघर एयरपोर्ट पूर्वी भारत के महत्वपूर्ण एयरपोर्ट्स में से एक होगा.

उन्होंने बताया कि इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E 6191 दिल्ली से एक बजे उड़ान भरेगी और एक घंटे 45 मिनट की यात्रा के बाद 2 बजकर 45 मिनट पर देवघर एयरपोर्ट पर लैंड करेगी. रूडी ने कहा कि भविष्य में देवघर एयरपोर्ट का प्रसार हो सकता है. उन्होंने कहा कि मध्य यूरोप तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वाले ए321 नियो विमानों को भी देवघर एयरपोर्ट पर उतारने की पूरी संभावना है.

बाबा वैद्यनाथ की भूमि पर फ्लाइट लाने का मौका मिला: रूडी

सांसद रूडी ने बताया कि राजनीतिक सक्रियता के साथ-साथ प्रोफेशनल पायलट होने के कारण जनता की सेवा में लगा रहता हूं. उन्होंने बताया कि उन्हें खुशी है कि बाबा वैद्यनाथ की भूमि पर कॉमर्शियल फ्लाइट लेकर आने का मौका मिला. रूडी ने बताया कि भविष्य में देवघर एयरपोर्ट इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रूप में विकसित हो सकता है. यहां मध्य यूरोप तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वाले नये इंजन विकल्प के साथ ए-321 नियो विमानों को भी उतारा जा सकता है जो आने वाले दिनों में संभव हो सकेगा.

12 जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी ने किया था उद्घाटन

12 जुलाई 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर हवाईअड्डे का उद्घाटन किया था. एयरपोर्ट ऑथॉरिटी ऑफ इंडिया ने 400 करोड़ रुपये की लागत से एयरपोर्ट का निर्माण किया है. प्रति घंटे 200 यात्रियों की क्षमता वाले 4,000 वर्ग मीटर में इसके टर्मिनल भवन का निर्माण किया गया है जिसमें एक एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर, दो एयरबस ए-320 के लिए, एक एप्रन, टैक्सीवे और एक आइसोलेशन के साथ छह चेक-इन काउंटर और दो अराइवल बेल्ट हैं.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *