हजारीबाग । नगर भवन में दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक सोमवार को उपायुक्त आदित्य कुमार आनन्द की अध्यक्षता में आहूत की गई। इस मौके पर पुलिस प्रशासन तथा जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ-साथ पूजा के आयोजकों की भी उपस्थिति रही।
बैठक में उपायुक्त ने कहा कि कोविड का खतरा अभी टला नहीं है सावधानी बरतें। पूजा/त्योहार को सादगी से मनायें, सरकार के गाइडलाईन का स्वतः कड़ाई से पालन करें। उन्होंने कहा कि अभी तक 50 प्रतिशत आबादी ने कोरोना वैक्सिन की सिंग डोज लिया है। जबकि बच्चे पूरी से वैक्सिन की सुरक्षा से वंचित हैं, इसे ध्यान में रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कभी भी संक्रमण पुनः बढ़ सकता है। लापरवाही न बरतें खतरा अभी टला नहीं है। पर्व/त्योहार महामारी के प्रसार का वाहक न बने यह हमें ही तय करना है। इसलिए सादगी के साथ संयमित होकर गाइडलाईन का पालन करते हुए त्योहार मनाना जरूरी है।
बैठक में पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने कहा कि पूजा को शांतिपूर्ण आपसी सद्भाव के साथ मनाये जाने को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां की गई है। उन्होंने पूजा पण्डाल आयोजकों को हर पंडल में कम से कम 4 सीसीटीवी कैमरे लगाने, पंडाल के लिए अग्निशामक, बिजली व पीडब्ल्यूडी विभाग से एनओसी लेते हुए थाना को सौंपने की बात कही। उन्होंने सुरक्षात्मक उपायों को प्रदर्शित करने वाले फ्लैक्स सभी पंडलों में संधारित करने का निर्देश पण्डाल संचालकों को दिया। उन्होंने सभी थानों को असमाजिक तत्वों व साम्प्रदायिक भावनाओं को आहत करने वाले पोस्ट के लेकर सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया।