गुमला | अनुमंडल पदाधिकारी रवि आनंद की अध्यक्षता में शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आज प्रखंड सभागार बिशुनपुर में बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए बताया कि बिशुनपुर प्रखंड में अभी तक 90 प्रतिशत लोगों को कोरोना का टीका दिया जा चुका है। शेष बचे 10 प्रतिशत लोगों को भी वैक्सीन दिलाने हेतु आप सभी से सहयोग की अपेक्षा है। आप अपने गाँव के छूटे हुए लोगों को चिन्हित करते हुए घर घर जाकर लोगों को कोरोना का टीका लगवाने हेतु प्रेरित करें तथा कोरोना का टीका लगवाएं। उन्होंने आगे बताया कि आगामी 03 जनवरी 2022 से 15 वर्ष से 18 वर्ष के युवाओं को भी कोरोना का टीका लगाया जायेगा। साथ ही यह भी बताया गया कि जिस गांव में शत प्रतिशत टीकाकरण हो जाएगा उसे सम्मानित भी किया जाएगा।

बैठक में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी बिशुनपुर छन्दा भट्टाचार्यी ने बिशुनपुर प्रखंड में शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने की दिशा में सभी जन प्रतिनिधियों से अपना भरपूर सहयोग प्रदान करने पर जोर दिया।

*वहीं अँचल अधिकारी बिशुनपुर धनंजय पाठक ने कहा कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है बल्कि इसके तीसरी लहर की प्रबल संभावना है। कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरियेन्ट के बढ़ते प्रसार को देखते हुए हमसब का दायित्व है कि सबसे पहले अपने परिवार की सुरक्षा करें और कोरोना के दोनों टीके लगवाएं। तब ही हम अपने समाज ,गाँव ,पंचायत, प्रखंड ,जिला, राज्य एंव देश की सुरक्षा कर पाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना वायरस से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण है, अतः सभी को कोरोना का टीका लगवाना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि अभी भी प्रखंड के लगभग 3000 लोगों को कोरोना का टीका नहीं लगाया गया है। इन शेष लोगों को भी कोरोना के दोनों टीके लगवाने की दिशा में कार्य करने का निर्देश दिया गया।
बैठक में सदर अनुमंडल पदाधिकारी रवि आनंद सहित, प्रखंड विकास पदाधिकारी छंदा भट्टाचार्यी, अंचलाधिकारी धनंजय पाठक, प्रखंड प्रमुख राम प्रसाद बड़ाइक, प्रखंड के सभी पंचायतों के मुखिया,पंचायत समिति सदस्य, ग्राम प्रधान, जनप्रतिनिधि, वार्ड सदस्य व अन्य उपस्थित थे।