गुमला | उपायुक्त गुमला शिशिर कुमार सिन्हा के निर्देश पर जिला परिवहन पदाधिकारी विजय सिंह बिरूआ की अगुवाई में पटेल चैक, बस स्टैंड में मास्क चेकिंग जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान वाहन संचालकों एवं यात्रियों को बताया गया कि वर्तमान में एक बार फिर कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हम सभी को अत्यंत सजग व सावधान रहने की आवश्यकता है। इसके लिए आवश्यक है कि चालक/संचालक एवं पैसेंजर सभी लोग साफ-सफाई, मास्क, सेनेटाईजर एवं सामाजिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करें एवं दूसरों को भी ऐसा करने हेतु प्रेरित करें। इससे हम कोरोना वायरस से स्वयं एवं अपने परिवार का बचाव कर सकते हैं। हमारी थोड़ी सी भी लापरवाही हमारे लिए व हमारे समाज के लिए घातक सिद्ध हो सकता है। इसलिए लोगों को जागरूक करने व मास्क पहनकर ही घरों से बाहर निकलने की सलाह दी गई है ताकि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क पहने घर से बाहर न निकलें एवं इसकी अहमियत को समझें। इसमें सभी लोगों का सहयोग अपेक्षित है। साथ ही कहा गया कि वर्तमान में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, ऐसे में हम सभी को एक बार फिर से सावधानी एवं सतर्कता बरतने की जरूरत है। लोगों को कोविड के बढ़ते मामलों एवं दुष्प्रभाव से अवगत कराया गया।

कागजात चेकिंग अभियान
जिला परिवहन पदाधिकारी, गुमला विजय सिंह बिरूवा की अगुवाई एवं सड़क सुरक्षा के टीम द्वारा रायडीह थाना के सामने ट्रक, पिकअप, टेंपो, कार एवं मोटर साइकिल वाहनों का कागजात, सीट बेल्ट एवं मास्क का जांच किया गया। इस क्रम में वाहन से संबंधित आवश्यक कागजात नहीं प्रस्तुत करने पर 06 टेंपो वाहनों को जब्त किया गया एवं 03 बाइक को जप्त किया गया। जिसमें 25 वाहनों से 27,000 रुपए वसूली की गई। यह जांच अभियान दोपहर 12ः00 बजे से शाम 03ः00 बजे तक चलाया गया।
वाहन जाँच अभियान में मुख्य रुप से रोड सेफ्टी मैनेजर कुमार प्रभास, आईटी असिस्टेंट मंटू रवानी एवं रोड इंजीनियरिंग एनालिस्ट प्रणय कांसी शामिल थे।