जेएमएम ने बताया बाबूलाल मरांडी को धृतराष्ट्र, कहा- कोई और है संजय

रांची। भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने संवाददाता सम्मेलन कर शिबू सोरेन सहित सोरेन परिवार पर करोड़ों रुपये की अवैध संपत्ति बनाने का आरोप लगाया था. झामुमो नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने बाबूलाल मरांडी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि बाबूलाल मरांडी ने कहा कि गुरुजी के पास कुल 108 संपतियां हैं जिसमें 33 घोषित हैं. यह जानकारी बाबूलाल मरांडी को कहां से मिली. उसका सोर्स क्या है वह बताएं.

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि बाबूलाल मरांडी तो धृतराष्ट्र हैं, उनका संजय कोई और है. जिस 108 संपत्ति के बारे में बताया जा रहा है, जिसमें से घोषित 33 है तो बाकी 75 संपत्तियां हस्तांतरित करा दीजिये. संवाददाता सम्मेलन के समय बाबूलाल मरांडी का 07 जुलाई 2018 का पुराना बयान सुनाया गया, जिसमें बाबूलाल ने भाजपा नेताओं पर विधायकों को रुपये देकर दल बदल कराने का आरोप लगाया था.

संवाददाता सम्मेलन के दौरान झामुमो नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने झारखंड विकास मोर्चा के छह विधायकों के लेनदेन का आरोप वाला पुराना ऑडियो क्लिप सुनाया. जिसमें बाबूलाल मरांडी ने राज्य के चोटी के भाजपा नेताओं पर आरोप लगाया था और कहा था कि पैसे और पद का लालच देकर जेवीएम को तोड़ा गया है. ऑडियो क्लिपिंग सुनाने के बाद सुप्रियो भट्टाचार्य ने बाबूलाल मरांडी से पूछा कि उस समय के दलबदल वाला दस्तावेज कहां है वह बाबूलाल मरांडी बताएं.

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि आपने कहा था कि नरेंद्र मोदी पीएम रहेंगे तो देश टूट जाएगा और अब गुरुजी को लेकर टुटपुंजिया बात करते हैं. बाबूलाल मरांडी के पास राज्य के लाखों आदिवासियों, पिछड़े, दलितों के विश्वास की संपत्ति है. बाबूलाल मरांडी अपनी संपत्ति को सार्वजनिक करें, क्योंकि बाबूलाल मरांडी ने बहुत संपतियां बनाई हैं. झामुमो नेता ने कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय से राहत मिलने के बाद बाबूलाल मरांडी और भाजपा बेचैन हो गयी है.

सुप्रियो भट्टाचार्य ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश से भी मांग की कि वो बाबूलाल मरांडी के 2018 के आरोप पर सार्वजनिक रूप से सफाई दें. जिन भाजपा नेताओं पर बाबुलाल मरांडी ने आरोप लगाया है वह सभी स्थिति स्पष्ट करें. बिकने वाले विधायक के नेता भी बिक गए का आरोप लगाते हुए सुप्रियो भट्टाचार्य ने पूछा कि बाबूलाल मरांडी, जनता को बताएं कि 2020 में उनकी कीमत कितनी लगी, शिबू सोरेन पर लगाए गए आरोप को लेकर बाबूलाल मरांडी माफी मांगें.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *