14 अक्टूबर को नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी का दूसरा कॉन्वोकेशन , राज्यपाल रमेश बैस होंगे शामिल

पलामू। नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी का दूसरा कॉन्वोकेशन 14 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा. इस कॉन्वोकेशन में राज्यपाल रमेश बैस भाग लेंगे. राज्यपाल के आगमन को लेकर जिला प्रशासन और यूनिवर्सिटी प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी हैं. मंगलवार को पलामू कमिश्नर जटाशंकर चौधरी, डीआईजी राज कुमार लकड़ा ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया. इस दौरान एनपीयू के कुलपति रामलखन सिंह भी मौजूद थे.

नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी के दूसरे कॉन्वोकेशन में 131 टॉपरों को गोल्ड मेडल दिया जाना है. इसके साथ ही 20 शोधार्थियों को पीएचडी की डिग्री दी जाएगी. कई ऐसे टॉपर हैं, जिन्हें दो दो गोल्ड मेडल दिया जाएगा. नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी का कॉन्वोकेशन जीएलए कॉलेज के मैदान में आयोजित होगा. मैदान में करीब पांच हजार छात्र-छात्राओं को बैठने की व्यवस्था की गई है. प्रमंडलीय आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने बताया कि कॉन्वोकेशन को लेकर जिला प्रशासन और यूनिवर्सिटी मिलकर तैयारी कर रही है.

कॉन्वोकेशन के दौरान नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन का भी उदघाटन करने की तैयार है. करीब डेढ़ दशक बाद यूनिवर्सिटी को अपना प्रशासनिक भवन मिलने वाला है. लेकिन प्रशासनिक भवन के उदघाटन की मंजूरी नहीं मिली है. राज्यपाल 14 अक्टूबर को एक बजे पलामू पहुंचेंगे और करीब दो घंटे तक रहेंगे. नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी के कुलपति राम लखन सिंह ने बताया कि प्रशासनिक भवन का उदघाटन नहीं किया जाना है. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है. बुधवार को तीन बजे फुल ड्रेस रिहर्सल का भी आयोजन किया जाएगा, ताकि कार्यक्रम के दौरान कोई अव्यवस्था नहीं हो.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *