गर्म हो रहा जगन्नाथपुर मंदिर के गर्भगृह का फर्श, लोगों ने बताया चमत्कार

रांची। राजधानी रांची में जगन्नाथपुर मंदिर के गर्भगृह का फर्श अचानक से गर्म होने लगा है . पिछले कुछ दिनों से गर्म हो रहे फर्श को दिख कर यहां के पुजारी भी अचंभित हैं. फर्श के इस तरह से गर्म पर होने पर कुछ लोग इस चमत्कार मान रहे हैं. मंदिर के पुजारी का कहना है कि फर्श इतना गर्म हो जा रहा है कि वहां घी रखने पर वह पिघल जाता है.

मंदिर के पुजारी का कहना है कि पिछले दो से तीन दिनों से लगातार ये हो रहा है कि मंदिर का फर्श एकदम गर्म हो जा रहा है. जगन्नाथपुर मंदिर का फर्श ग्रेनाइट का है जिसे साल 2000 में तब लगाया गया था जब मंदिर के गर्भगृह का पुनर्निर्माण हुआ था. मंदिर के फर्श के गर्म होने की बात जब यहां के पुजारियों को पता चली तो उन्होंने इसकी जानकारी मंदिर कमेटी को दी. जिसके बाद कमेटी के सदस्यों ने भी गर्भगृह में जाकर फर्श को देखा और उन्होंने इसे सही पाया. फर्श के इस तरह से अचानक गर्म होने के बाद उन्होंने इसकी जांच करवाने की बात कही है.

हालांकि इस मामले में विशेषज्ञों का कहना है कि जमीन के अंदर कई तरह के मैटेरियल रहते हैं. इनमें से कई रेडियो एक्टिव भी होते हैं, जिससे रेडियेशन होता है. इनके बीच अभिक्रिया होने के कारण वह स्थान गर्म होने लगता है. विशेषज्ञों का ये भी कहना है कि रांची में कई लाइम स्टोन के पैच हैं, इससे भी कभी कभी सहत गर्म होती है. हालांकि फिलहाल इस मामले की जानकारी नहीं मिल पाई है कि गर्भगृह की सतह अचानक गर्म क्यों हो रही है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *