रांची। सफलता की नई कहानियों को करते हुए रेडियो खांची 90.4 एफएम को एक नया स्पॉन्सर्ड प्रोजेक्ट प्राप्त हुआ है जो 13 सितंबर 2021 से 25 दिसंबर तक चलेगा या प्रोजेक्ट प्रतिष्ठित बिल मेलिंडा गेट्स फाऊंडेशन नई दिल्ली तथा स्मार्ट नई दिल्ली से प्राप्त हुआ है इसका उद्देश्य है कोविड टीकाकरण अभियान से जुड़ी बातों को सामुदायिक रेडियो की मदद से लोगों तक पहुंचाना।

इस नए प्रोजेक्ट की उपलब्धि पर रांची विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर कामिनी कुमार ने कहा कि अभी भी बहुत सारे लोग कोविड-19 टीकाकरण से परहेज कर रहे हैं जिसके पीछे अंधविश्वास या फिर सोशल मीडिया पर गलत अफवाह कारण है उन्होंने कहा रेडियो खाँची90.4FM अपने स्थापना काल से ही कोविड-19 पर लगातार सूचना वर्धक ज्ञानवर्धक और प्रेरणा वर्धक कार्यक्रमों का निर्माण और प्रसारण करतार है साथ ही विभिन्न संस्थाओं द्वारा प्राप्त स्पॉन्सर्ड प्रोजेक्ट को बेहतरीन तरीके से काम कर उद्देश्य की पूर्ति करता है ।

रांची विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रोफेसर रमेश कुमार पांडे, साइंस डीन डॉ ज्योति कुमार, रांची विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ मुकुल चंद्र मेहता, वित्त परामर्शी श्री देवाशीष गोस्वामी, डीएसडब्ल्यू डॉक्टर राजकुमार शर्मा, परीक्षा नियंत्रक डॉ आशीष झा, वित्त पदाधिकारी डॉक्टर कुमार एन के शाहदेव, उप कुलसचिव डॉक्टर प्रीतम कुमार और डॉ अजय लाकड़ा, सहायक कुलसचिव डॉ राजीव कुमार सिंह एनएसएस कोऑर्डिनेटर डॉक्टर बृजेश कुमार उप निदेशक वोकेशनल कोर्स स्मृति सिंह ने रेडियो खाँची 90.4FM की सफलता के लिए बधाई दिया। रेडियो खाँची के निदेशक डॉ आनंद कुमार ठाकुर ने बताया कि इस प्रोजेक्ट का चार खंड है पहला टीका की आवश्यकता और उसके प्रभाव के बारे में लोगों को जागरूक करना दूसरा टीका सिर्फ व्यक्ति ही नहीं बल्कि पूरे समुदाय को सुरक्षित करता है इस प्रासंगिकता को बताना तीसरा सरकार और व्यक्ति के प्रति समुदाय में विश्वास विकसित करना एवं चौथा मिलकर समाज के लोगों का अनुभव साझा करना।
इस प्रोजेक्ट में कोविड-19 टीका लेने से हिचकिचाहट के पीछे के कारणों को सही तथ्यों द्वारा एवं स्रोतों द्वारा लोगों के बीच प्रस्तुत करना साथ ही विभिन्न जगहों पर जाकर इससे संबंधित कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा इसमें रांची के डॉक्टर प्रोफ़ेसर समाजसेवी तथा प्रशासकों की बातें एवं अनुभवों को साझा किया जाएगा।

इसका प्रसारण प्रतिदिन सुबह 10:00 बजे दोपहर 2:00 बजे एवं शाम 7:00 बजे किया जाएगा जो 90.4 एफएम फ्रीक्वेंसी पर तथा ऑनलाइन रेडियो www.radiokhanchi.in पर सुना जा सकेगा l