सीनियर जर्नलिस्ट बैजनाथ महतो पर हुए हमले में शामिल अपराधी चार दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस की पकड़ से बाहर है. पत्रकार बैजनाथ अस्पताल में जीवन-मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं. अब रांची पुलिस ने हमले में शामिल मुख्य आरोपी आकाश उर्फ बेंगा की तस्वीर जारी कर उसका पता बताने वाले को 25 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है.

रांची । राजधानी के सीनियर वीडियो जर्नलिस्ट बैजनाथ महतो पर जानलेवा हमले को लेकर हर तरफ आक्रोश देखने को मिल रहा है. पुलिस प्रशासन के प्रति पत्रकारों में ज्यादा ही आक्रोश है. सोमवार को पत्रकारों ने पुलिस मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन भी किया था. जिसके बाद पूरे मामले की जांच की जिम्मेवारी आईजी अभियान अमोल होमकर को दी गई थी.

25 हजार का इनाम

मंगलवार को रांची एसएसपी के कार्यालय में आईजी अभियान अमोल होमकर ने एसएसपी, सदर डीएसपी सहित सभी जांच अधिकारियों के साथ मीटिंग की और पत्रकार बैजनाथ महतो पर हमले के मुख्य आरोपी बेंगा को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का टास्क दिया है. रांची के सीनियर एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि आरोपियों के कई परिचितों को पुलिस ने पहले ही हिरासत में ले लिया है. कुल 8 टीमें अपराधियों की गिरफ्तारी में लगी हुई है. दो टीमें राज्य से बाहर भी छापेमारी कर रही हैं. एसएसपी ने बताया कि आरोपी की तस्वीर भी जारी की जा चुकी है. वहीं उस पर 25 हजार का इनाम रखा गया है.

अभी तक के पुलिसिया जांच में यह सामने आया है कि इस वारदात को अंजाम देने में तिरिल बस्ती निवासी बेंगा उर्फ आकाश का हाथ है. बेंगा के साथ बैजनाथ का किसी बात को लेकर कुछ दिन पहले विवाद हुआ था. उसी समय बेंगा ने बैजनाथ को ठिकाना लगाने की ठान ली थी. बताया जा रहा है कि बीते शनिवार की शाम को वह हथौड़ा लेकर अपने कुछ दोस्तों के साथ घूम रहा था. पुलिस का कहना है कि जिस तरह से बैजनाथ के सिर पर चोट के निशान मिले हैं. उससे यह साफ है कि बैजनाथ को हथौड़े से ही मारा गया है.

लगातार छापेमारी जारी

आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए बनाई गई एसआईटी लगातार छापेमारी कर रही है. सदर थाने की पुलिस ने सोमवार को आरोपी बेंगा के आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है. वहीं अब तक पुलिस ने एक दर्जन से अधिक परिचितों को हिरासत में लिया है उनसे पूछताछ जा रही है.