हिंदी पखवाड़ा की शुरुआत की गई।

रामगढ़ ( पतरातु ) । हिन्दी दिवस के कार्यक्रम का उद्घाटन विद्यालय के प्राचार्य आर. सी. गोंड ने दीप प्रज्वलित करके किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ साहित्यकार इंद्रजीत सिंह ( पूर्व प्राचार्य केंद्रीय विद्यालय) ऑनलाइन मॉस्को से जुड़े थे।

विद्यालय के प्राचार्य आर. सी. गोंड ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें हिन्दी के प्रयोग को निरंतर बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि अपने कार्यालय में हिन्दी का लगातार प्रयोग जारी है। उन्होंने आशा व्यक्त किया कि हिन्दी एक दिन पूरे विश्व में बोली और समझे जानी वाली भाषा बनेगी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और साहित्यकार इंद्रजीत सिंह ने हिन्दी भाषा के इतिहास, आज़ादी के आंदोलन में लोगों को एकता के सूत्र में इसे बाँधने में योगदान, आज के दौर में हिन्दी की उपयोगिता जैसे कई विषयों पर छात्रों एवं शिक्षकों को संबोधित किया। उन्होंने हिन्दी भाषा के प्रचार – प्रसार के लिए किए जा रहे कार्यों को बताया और सराहा।

इसी शुभ अवसर पे प्राचार्य श्री आर. सी. गोंड ने विद्यालय की ‘ई – पत्रिका’ का भी विमोचन किया।

इस अवसर पर उत्सव सागर मोदी द्वारा कविता पाठ किया गया।

विद्यालय की वरिष्ठ शिक्षिका श्रीमती उषा राय ने हिन्दी पखवाड़ा के महत्व को बताया। विद्यालय की विज्ञान शिक्षिका एवं साहित्यकार सुश्री विनीता परमार ने सभी को अतिथि से रूबरू करवाया एवं हिन्दी भाषा में विज्ञान में नए नए शोध, पत्रिकाओं के बारे में बताया।
वरिष्ठ शिक्षक श्री ए के सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया । मंच संचालन हिन्दी शिक्षक मनोरंजन कुमार ने किया। इस अवसर विद्यालय के विभिन्न शिक्षक मौजूद थे, जिनके पी के माथुर, श्री राहुल, श्री निखिलेश आदि मौजूद थे ।