साहिबगंज। बरहेट प्रखंड स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय में आगामी पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से प्रखंड की सभी आंगनवाड़ी सेविका सहिया को बूथ लेवल एक्टिविटी एवं घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो की दवा पिलाये जाने के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया।ज्ञात हो कि जिले में 26 से 28 सितंबर तक राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान का आयोजन किया जाएगा अभियान के अंतर्गत 26 सितंबर को बूथ लेवल एक्टिविटी तथा 27 एवं 28 सितंबर को घर-घर जाकर 0 से 05 वर्ष तक की आयु के सभी बच्चों को दो बूंद पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी।
उक्त संबंध में आयोजित किए गए प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान सभी बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने, सही ढंग से निशान लगाने एवं घर घर जाकर छूटे हुए बच्चों को दवा पिलाते हुए उनके माता-पिता को बूथ लेवल एक्टिविटी में सम्मिलित होने के लिए प्रेरित करने को कहा गया।

इसके अलावे बरहेट प्रखंड कार्यालय में ही सोना सोवरन, लूंगी धोती,साड़ी योजना का विधिवत उद्घाटन किया गया।
इस बीच विधायक प्रतिनिधि बरहेट पंकज मिश्रा, अनुमंडल पदाधिकारी साहिबगंज हेमंत सती, सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार के हाथों दिव्यांग जनों के बीच दिव्यांगता सर्टिफिकेट का वितरण भी किया गया।

कार्यक्रम में उपरोक्त के अलावे प्रखंड विकास पदाधिकारी बरहेट सोमनाथ बनर्जी, महिला पर्यवेक्षक मुनु पांडा, सोनाली कुमारी प्रखंड कर्मी सेविका सहिया एवं अन्य उपस्थित थे