चाईबासा । जेपीएससी पीटी का परीक्षा आगामी 19 सितंबर को होगी. पश्चिमी सिंहभूम में 39 केंद्रों पर 9447 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे. परीक्षा तैयारियों को लेकर उपायुक्त अनन्य मित्तल की अध्यक्षता में गुरुवार को टाटा कॉलेज के बिरसा मेमोरियल हॉल में समीक्षा बैठक हुई. बैठक में जिले के सभी केंद्रों के प्रभारी, दंडाधिकारी तथा पुलिस पदाधिकारी शामिल हुए. उपायुक्त ने कहा कि सभी केंद्रों में दंडाधिकारी के अलावा पुलिस बल की तैनाती रहेगी. केंद्राधीक्षक की जिम्मेवारी है कि परीक्षा पूरी तरह से कदाचारमुक्त हो. सभी केंद्रों में सीसीटीवी कैमरा लगा होगा. परीक्षा में कुछ ऐसे अभ्यर्थी होंगे, जो दूर-दराज से आयेंगे, उनके लिए केंद्र में पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित होनी चाहिए. मौके पर एसपी अजय लिंडा, एडीसी एजाज अनवर के अलावा पुलिस विभाग के अन्य पदाधिकारी भी शामिल हुए |

वीक्षक बांड भरकर बतायेंगे सेंटर पर कोई संबंधी नहीं है परीक्षार्थी
परीक्षा पूरी तरह से कदाचारमुक्त करने के लिए वीक्षक को अनिवार्य रूप से एक बांड भरना होगा, जिसमें साफ लिखा होगा कि परीक्षा में उनके कोई सगे-संबंधी शामिल नहीं हैं. यदि सगे संबंधी परीक्षा में होंगे और उन्हें सहयोग मिलेगा, तो वीक्षक पर करवाई होगी. परीक्षा को लेकर जिले में कुल 39 केंद्र तैयार किया गया है, जिनमें कुल 9447 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. चाईबासा में 24 तथा चक्रधरपुर में 15 केंद्र बनाये गये हैं. उपयुक्त ने बताया कि आवश्यक बेंच की व्यवस्था, पेयजल सुविधा, समुचित प्रकाश की व्यवस्था आदि का निराक्षण समय से पूर्व कर लें.

परीक्षा को लेकर यातायात को किया जायेगा दुरुस्त
परीक्षा को लेकर रविवार को यातायात को भी दुरुस्त किया जायेगा. बाहर से आये अभ्यर्थियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसको लेकर पुलिस प्रशासन हर समय तैयार रहेगा. बस स्टैंड पर जाम न लगे इस पर पहले से तैयारी कर ली जायेगी. इसे लेकर भीड़-भाड़ वाले स्थानों में पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की जायेगी.