साहिबगंज । उपायुक्त रामनिवास यादव की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में विभिन्न प्रखंड के अंचलाधिकारी एवं संबंधित पदाधिकारियों के साथ एन. एच 80, भारत अंतर्देशीय जल मार्ग प्राधिकरण एवं अन्य परियोजनाओं से संबंधित भू अर्जन के कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी से आयात-निर्यात के लिए लॉजिस्टिक पार्क की स्थापना हेतु अधिग्रहण भूमि के रैयतों के मुआवजे से संबंधित जानकारी ली।
इस दैरान उपायुक्त ने जिले के विभिन्न अंचलों में सड़क निर्माण एवं अन्य योजनाओं के तहत विभिन्न विभागों द्वारा निर्माण की जाने वाली सड़क के लिए भूमि अधिग्रहण किये गए रैयतों के शिकायतों के आधार पर सभी अंचलाधिकारियों को रैय्यतों के विवाद को प्रावधानों के अनुसार सुलझाने का निर्देश दिया।

इस बीच उपायुक्त ने राष्ट्रीय उच्च पथ एन0एच0-80 के तहत किए गए भू अर्जन की समीक्षा करते हुए भू भूमि अधिग्रहित किए गए थे उन रैय्यतों को मिलने वाली राशि की समीक्षा की एवं लाभुकों की संख्या की जानकारी लेते हुए बचे रैय्यतों के भुगतान की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की तथा उन्हें जल्द से जल्द भुगतान करने का निर्देश भी दिया।
इस दौरान भारतीय अंतर्देशीय जल मार्ग प्राधिकरण की चर्चा करते हुए भारत अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण परियोजना के कार्यों तहत किए गए भू अर्जन की जानकारी ली एवं इससे संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

बैठक में एन एच-80 राजमार्ग निर्माण हेतु भूमि-अधिग्रहण की चर्चा करते हुए कहा गया कि भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूर्ण करना सुनिश्चित करें।
साथ ही जिन रैयतों ने मुआवजा नही लिया है उन्हें जल्द भुगतान करें।

बैठक में उपायुक्त के अलावे, उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार, अपर समाहर्ता अनुज कुमार प्रसाद, सभी अंचल के अंचलाधिकारी,एनएचएआई के अधिकारी एवं अन्य उपस्थित थे।