खूंटी। खूंटी जिला भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को पार्टी कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर कई अहम जानकारीयॉं उपलब्ध करायी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता ने बताया कि, राज्य के वर्त्तमान गठबंधन की सरकार में शामिल कांग्रेस पार्टी को यह पता होना चाहिये की ओबीसी के लिये 27 प्रतिशत का आरक्षण को केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृति दे दी गई है अब राज्य सरकार का दायित्व है की उसे लागू करे अगर राज्य सरकार आरक्षण को लागू नहीं करती है तो इसमें केंद्र सरकार क्या करेगी।

आगे उन्होंने कहा कि, केंद्र सरकार ने पहले ही आरक्षण देते हुए डेंटल मेडिकल कॉलेजों में ओबीसी के लिये 27 प्रतिशत का आरक्षण लागू किया है। और इतना हीं नहीं देश के इतिहास में पहली बार भारतीय जनता पार्टी के सरकार ने गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत का आरक्षण दिया है अब इस आरक्षण को लागू करने का जिम्मेदारी राज्य सरकार का काम है की उसे लागू करे। और कांग्रेस गठबंधन के सरकार में है वो आरक्षण को लागू करवाये, धरना प्रदर्शन करने का क्या जरूरी है और अगर इस प्रकार का धरना प्रदर्शन करता है तो ये एक प्रकार का नौटंकी है जो कांग्रेस पार्टी जनता को भ्रमित करने का कोशिश कर रही है।

इसके साथ हीं उन्होंने राज्य सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा की, केंद्र सरकार द्वारा कई योजनाओं के तहत राज्य सरकार को फंड उपलब्ध कराया गया है लेकिन वर्त्तमान झारखण्ड सरकार उसका सद्उपयोग नहीं कर पा रही है। कोई भी काम जनता के हित में नहीं किया जा रहा है। काम नहीं करा पा रही ये सरकार हर स्तर पर नाकाम रही है।