हजारीबाग।झारखंड विधानसभा के निवेदन समिति का 27 एवं 28 सितंबर को हजारीबाग परिसदन में दौरे के दौरान बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद द्वारा क्षेत्र की कई मुद्दों को रखा गया| हजारीबाग परिसदन में आहूत बैठक में झारखंड विधानसभा के निवेदन समिति के सभापति सह बरही विधायक उमाशंकर अकेला, विधायक अंबा प्रसाद एवं विधायक मंगल कालिंदी तथा जिले के वरीय अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने हजारीबाग झील की जलकुंभी और प्रदूषण की जल्द से जल्द सफाई हेतु व्यवस्था करने की मांग की जिस पर सर्वसम्मति से झील के नियमति सफाई रखरखाव के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिया गया।

बड़कागांव में एनटीपीसी द्वारा बगैर ग्रामीणों की सहमति तथा ग्राम सभा के भूमि अधिग्रहण कार्य करने पर बड़कागांव विधायक ने समिति के माध्यम से मांग किया कि ग्रामीणों की सहमति पर ही कंपनी अपना कार्य करें।

क्षेत्र में लगातार हो रही बिजली कटौती, ट्रांसफार्मर जल जाने के बाद नया ट्रांसफार्मर मिलने पर लेटलतीफी के मामले को भी उन्होंने निवेदन समिति की बैठक में रखा। बड़कागांव प्रखंड एवं केरेडारी प्रखंड के कई गांव में आजादी के बाद भी बिजली नहीं मिलने पर समिति का ध्यान आकृष्ट कराते हुए जल्द से जल्द बिजली मुहैया कराने की बात कही।