रांची । आईआईएम रांची में Executive MBA (PGEXP) की पढ़ाई झारखंड ही नहीं बल्कि पूरे देश के लोग कर सकेंगे. पढ़ाई के दौरान बस उन्हें केवल छह बार नौ दिन के लिये आना होगा. बाकि दिन ऑनलाइन पढ़ाई होगी. इस कोर्स के करने से संस्थान उन्हें डिग्री देगा. यह कोर्स दो साल का पीजी डिग्री प्रोग्राम है. इस प्रोग्राम को किसी भी संकाय से उत्तीर्ण स्नातक / सीए / सीएस / आईसीडब्ल्यूए / पेशेवरों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिनके पास स्नातक समकक्ष शैक्षिक योग्यता है. इसमें नामांकन के लिये अभ्यर्थियों को पांच साल का वर्क एक्सपीरियेंस अनिवार्य है.

12.5 लाख है कोर्स फीसः

इस कोर्स का फीस 12.5 लाख है. नामांकन के समय 1.25 लाख रूपये देने होंगे. इसके बाद 2.25 लाख रूपये पांच किस्त में संस्थान को देने होंगे.

IPMAT की क्लासेज 16 अक्टूबर सेः

IPMAT की क्लासेज 16 अक्टूबर से शुरू हो रही है. इस कोर्स के लिये नामांकन की प्रक्रिया शुरू है. कुल 120 सीट है. अब तक 100 सीट में नामांकन हो चुका है. यह पूरी तरह से 5 साल का डिग्री प्रोग्राम है. इस कोर्स को करने के बाद संस्थान की ओर से MBA की डिग्री प्रदान की जायेगी. इस कोर्स को करने में लगभग 32 से 33 लाख का खर्च लग जाता है. इसमें नामांकन के लिये लोन की भी व्यवस्था है. अगर कोई इस कोर्स को तीन साल में ही छोड़ देता है तो उन्हें बीबीए की डिग्री दी जायेगी. IIM इंदौर के बाद IIM रांची में भी यह कोर्स शुरू किया गया है. जम्मू व बोधगया में भी 60-60 सीट के साथ यह कोर्स शुरू किया गया है.