खूंटी। उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों कई किसानों की निर्मम हत्या कर दी गई है जिसके याद में खूंटी जिला झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा कैंडल मार्च निकाला गया। प्राप्त खबरों के अनुसार बता दें की पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के लखिमपुर खीरी में कृषि कानून का बिरोध कर रहे किसानों की कथित तौर पर केंद्रीय राज्य मंत्री के बेटे द्वारा वाहन से रौंदकर कई किसानों की हत्या कर दी गई थी, जिसके याद में खूंटी जिला झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा खूंटी के भगत सिंह चौक से लेकर नेता जी चौक तक कैंडल मार्च निकाला गया।

वहीं उक्त कार्यक्रम के दौरान केंद्र सरकार व यूपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई साथ हीं आरोपी मंत्री पुत्र की गिरफ्तारी की मांग की गई इसके अलावे केंद्रीय मंत्री के इस्तीफे की मांग भी की गई। कार्यक्रम के दौरान जिलाध्यक्ष जुबेर अहमद ने कहा की केन्द्र की भाजपा नेतृत्व वाली सरकार के तानाशाही रवैये के कारण हो रहे देश व्यापी किसान आंदोलन के क्रम में उत्तरप्रदेश के लखीमपुरखीरी में चार किसानों सहित कुल आठ लोगों की निर्मम हत्या हुई है।

देश के अन्नदाता के प्रति केंद्र सरकार के हठ धर्मिता के विरोध में झामुमो खूंटी जिला समिति की ओर से खूंटी जिलाध्यक्ष ज़ुबैर अहमद के नेतृत्व में कैंडल मार्च का आयोजन किया गया, कार्यक्रम में  केंद्रीय सदस्य सह जिला उपाध्यक्ष मकसूद अंसारी, मगन मंजीत तिडू, चंद्रप्रभात मुण्डा, कोषाध्यक्ष भोलानाथ लाल, झामुमो के पूर्व केंद्रीय महासचिव वसीम खान, देवनाथ मघईया, अर्जुन मुंडा, मोनिका सोय, जॉनसन होरो, बिरेन्द्र सिंह सहित सैकड़ों के संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।