लोहरदगा l दिनांक 7-10-21 दिन गुरुवार* भारतीय जनता पार्टी लोहरदगा जिला अध्यक्ष मनीर उरांव के नेतृत्व में सेवा ही समर्पण अभियान का समापन कार्यक्रम भारत के यशस्वी माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को पोस्ट कार्ड के माध्यम से पर आभार एवं शुभकामनाएं देकर किया । मनीर उरांव के नेतृत्व में नगर मंडल अंतर्गत पावरगंज चौक, बावा मठ, साइडिंग तक प्रतिष्ठान एवं डोर टू डोर कैंपेन कर पोस्टकार्ड का वितरण किया गया। और उस पर प्रधानमंत्री जी के द्वारा किए गए जनकल्याण कार्यों के लिए आभार जताते हुए शुभकामनाएं दीं फिर उसे उत्साह के साथ पोस्टआॅफिस के पोस्ट इनबाक्स में डाल दी। इस कार्यक्रम को लेकर युवा बच्चे महिलाएं विद्यार्थी सभी उत्साहित दिखे वह मोदी जी के कार्यों को लेकर खुशी जाहिर करते हुए स्वयं आगे आकर पोस्टकार्ड प्राप्त किए और उन्होंने भी अपना सेवा ही समर्पण अभियान सहभागिता निभाया।

मौके पर जिलाध्यक्ष मनीर उरांव ने कहा कि आज सेवा ही समर्पण अभियान का 20 दिनों तक लगातार भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा विभिन्न प्रकार के जनसेवा कार्यक्रम जैसे रक्तदान, क्विज, निशुल्क चिकित्सा सेमिनार, पोस्टकार्ड के वितरण , योजनाओं की जानकारी हेतु मेला, नमो ऐप को डाउनलोड राना, फल वितरण, सफाई अभियान, जल स्त्रोतों की सफाई सहित अनेक कार्यक्रम आयोजित कर अभियान को सफल बनाया। पूरे कार्यक्रम में उत्साह का माहौल रहा साथ ही कार्यक्रमों के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता लोगों के बीच उनकी मदद के लिए सदैव खड़े हैं। भाजपा के कार्यक्रम सदैव सामाजिक उत्थान से जुड़े होते हैं। जो समाज के लिए सहयोगी साबित होता है। सेवा ही समर्पण अभियान कार्यक्रम प्रत्येक बूथों पर किया गया। मोदी जी के जन्मदिन को भव्य बनाने में आम जनों का सहयोग भी भरपूर पूरे क्षेत्र में मिला उसका मूल कारण यह है कि मोदी जी के नेतृत्व में देश में अंतिम व्यक्ति के उत्थान के लिए किए गए। बहुत सारी जनकल्याणकारी कार्य का प्रतिफल है आज केंद्र सरकार की योजनाएं समाज के सभी वर्गों को एक नई उम्मीदें दी है चाहे वह पक्का मकान, शौचालय, गैस निशुल्क, बैंक में खाते, किसान सम्मान निधि, बिजली एवं सौर्य उर्जा की सुविधा एवं सड़क, कोरोना के दौरान मुफ्त अनाज, तकनीकी शिक्षा, डिजिटल सेवा, आत्मनिर्भर भारत के सोच के कारण भारत को पूरे विश्व में सबसे पहले महामारी की टिके को प्राप्त होना सबसे बड़ी सुशासन का ही उदाहरण है। जनता मोदी जी के साथ हैं ।

पोस्ट कार्ड वितरण कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्री चंद प्रजापति पूर्व माटी कला बोर्ड अध्यक्ष, जिला महामंत्री राजकुमार वर्मा, कार्यक्रम संयोजक जगनंदन पौराणिक, सहसंयोजक पशुपतिनाथ पारस, अनिल उरांव, सरोज प्रजापति, बृजनंदन यादव, मंगल गोप सहित अन्य शामिल रहे।
कैरो में भी कलश स्थापना शारदीय नवरात्र प्रारंभ हुई

लोहरदगा । कैरो प्रखंड क्षेत्र में कलश स्थापना के साथ शैल पुत्री शारदीय नवरात्र प्रारंभ हो गई।प्रखंड मुख्यालय स्थित दुर्गा बाड़ी प्रांगण से गुरुवार को सुबह भगक्तो ने कलश लेकर कन्दनी नदी पहुँचे नदी से जल कलश में भर कर मां दुर्गा मंडप में कलश स्थापना प्रोहित कौशल्य कांत त्रिपाठी,शशिकांत त्रिपाठी,नीरज कांत त्रिपाठी के द्वारा कराया गया।कैरो प्रखंड क्षेत्र के हनहट,नगजुवा में मां दुर्गा का पंडाल बनता है जंहा भक्तों द्वारा व्रत रखकर मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूजा की जाती है। प्रखंड क्षेत्र के कई लोगो के द्वारा मां दुर्गा का नवरात्र पाठ अपने अपने घरों पर भी किया जता है।हनहट और नगजुवा में भी कलश स्थापना कर नवरात्र प्रारंभ किया गया।कलश यात्रा में पूजा समिति के संरक्षक सह पंचायत समिति सदस्य शरत कुमार विद्यार्थी,अध्यक्ष लालेश पांडे,कोषा अध्यक्ष कृष्णा साहू,सचिव राजू प्रजापति,रवि प्रजापति रींकु साहू,भोला प्रसाद साहू,संजय साहू एवं भारी संख्या में महिलाएं उपस्थित थे।