खूंटी।   कर्रा थाना क्षेत्र के गुयु जंगल से पीएलएफआई के एक विधि विवादित किशोर को निरुद्ध एवं एक सक्रीय सदस्य को गिरफ्तार किया गया। बता दें की शनिवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी,  तोरपा द्वारा कर्रा थाना परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर बताया की शुक्रवार को एक गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी की विभिन्न कांडों में फरार चल रहे पीएलएफआई उग्रवादी अपने कुछ साथियों के साथ कर्रा थाना क्षेत्र के गुयु जंगल में किसी बड़े उग्रवादी घटना को अंजाम देने के फिराक में घूम रहे हैं। 

जिस सूचना पर पुलिस अधीक्षक आसुतोष शेखर के निर्देशानुसार कर्रा थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक विशेष छापेमारी दल का गठन कर प्राप्त सूचना वाले जगह पर कार्यवाई हेतु भेजा गया, वहीं गठित दल द्वारा त्वरित कार्यवाई करते हुए पदमपुर – जरिया रोड के गुयु जंगल से अवैध हथियार के साथ पीएलएफआई के एक निरुद्ध एवं एक उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया जबकि अन्य चार अपराधि जंगल झाड़ी का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। 

गिरफ्तार अपराधी बिनोद नायक, पिता मंगलु नायक, ग्राम लतरातु वनटोली, थाना लापुंग, जिला रांची के अलावे एक निरुद्ध भी शामिल है। गिरफ्तार अपराधि के पास से पुलिस ने एक दोनाली बन्दुक, पच्चीस जिंदा गोली, पीएल एफआई का पर्चा एवं चंदा रशीद, एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है। वहीं इस छापेमारी दल में कर्रा थाना प्रभारी, मुन्ना कुमार सिंह, पुलिस अवर निरीक्षक, नन्दकिशोर सिंह, लोधमा पीकेट से पुलिस अवर निरीक्षक, श्रीकांत कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक, सुधीर कुमार के अलावे कर्रा थाना एवं लोधमा पीकेट के सशस्त्र बल शामिल रहे।