हज़ारीबाग़ । बड़ा बाजार दुर्गा पुजा महासमिति के द्वारा बनाई गई भव्य प्रतिमा को शुक्रवार दसवीं को ट्रॉली के माध्यम से भव्य शोभायात्रा निकाला गया। शोभा यात्रा के दौरान महासमिति के अध्यक्ष एवं सचिव ने ससम्मान तमाम पदाधिकारियों को माता रानी की चुनरी ओढ़कर शोभा यात्रा में सम्मिलित किया।भव्य शोभायात्रा के दौरान महिलाएं लाल पीली साड़ी,पुरुष कुर्ते पजामे में शामिल हुए। वही बच्चे गुलाल से खेलते हुए माता रानी को अंतिम विदाई दिए। नवयुवकों की टोली ने जमकर नृत्य किया। वहीं महिलाओं ने भी माता रानी के गीत पर जमकर नृत्य करते हुए बुढ़वा महादेव तालाब की ओर बढ़ रहे थे तमाम श्रद्धालुगण जय माता दी की जयकारों की गूंज लगा रहे थे।
मौके पर अध्यक्ष प्रमोद यादव ने कहा कि भव्य विसर्जन शोभा यात्रा में युवाओं एवं महिलाओं का उत्साह चरम सीमा पर था। जिस तरह युवाओं एवं महिलाओं ने नृत्य करते हुए शोभा यात्रा को सफल किया वह एक अतुलनीय है। जय माता दी का पट्टा लगाकर विसर्जन जुलूस में सम्मिलित हुए।
भव्य विसर्जन शोभा यात्रा के दौरान शहर जय माता दी की जयकारों से गूंज उठा। सभी ने अगले बरस तू जल्दी आ मां की जय कारे जमकर लगाएं। वहीं युवाओं और महिलाओं ने माता रानी के गीत पर नृत्य किए। साथ ही कहा कि जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा को भी लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए थे।