कोडरमा।जयनगर:- पैग़ंबरे इस्लाम की आमद पर स्थानीय जयनगर सहित सभी इलाके में जश्न का माहौल है. इसको लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन का भी ख्याल रखा जा रहा है. हर गली मुहल्लों को फुलझड़ियों से सजाया गया है. क्षेत्र के सभी बच्चों के जबान पर सरकार की आमद मरहबा के नारे लगा रहे हैं. क्षेत्र के सभी मस्जिदों में महफिल मिलाद का कार्यक्रम किया जा रहा है. घरों में दुरुद का विर्द हो रहा है. उल्लेखनीय है कि यह त्यौहार इस्लाम के आखिरी पैगंबर हजरत मोहम्मद मुस्तफा सल्लल्लाहो ताला वसल्लम के विलादत के मौके पर मनाया जाता है. इस दौरान क्षेत्र के वक्ता अपने तकरीरों में लोगों से सच्चाई ईमानदारी तथा इस्लामिक कानून के मुताबिक जिंदगी गुजारने का आह्वान करेंगे.

इस दौरान आलिम ने बताया कि पैगंबर इस्लाम की जयंती पर अपने-अपने घरों मोहल्लो गलियों और मस्जिदों को रोशन करें, सलातो सलाम पढ़ें. झंडे लगाए जगह-जगह बैनर पोस्टर और गेट लगाकर जश्ने ईद मिलादुन्नबी का स्वागत करें. प्रत्येक मोहल्ले में हर घर में जश्ने ईद मिलादुन्नबी और सीरत उन नबी की महफिल सजाए नात शरीफ दरूद और जिक्र ए मुस्तफा करें. साफ-सफाई का खास ख्याल रखते हुए अपने मोहल्ले गलियों में सफाई अभियान चलाएं. साथ ही उन्होंने बताया कि अपने ताकत के मुताबिक गरीब मिस्कीन मजदूर लाचार को खाना खिलाएं लंगर ख्वानी का एहतमाम करें.

इधर जयनगर थाना परिसर में इस त्यौहार को शांति सौहार्द के साथ संपन्न कराने को लेकर एक बैठक आहूत की गई जिसमें मायका अंचल इंस्पेक्टर अवधेश सिंह प्रखंड विकास पदाधिकारी अरूणा कुमारी थाना प्रभारी अब्दुल्ला खान सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित थे इस दौरान लोगों को सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार एवं शांति सौहार्द के साथ त्योहार को मनाने के निर्देश दिए