कोडरमा । जयनगर प्रखण्ड के गोहाल में लगभग 60 करोड की लागत से बन रहे, राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू होने जा रहा है, ज्ञात हो कि उक्त पॉलिटेक्निक कॉलेज का निर्माण कार्य का शिलान्यास 2019 के अक्टूबर माह में तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास एवं लोकप्रिय पूर्व विधायक श्री जानकी प्रसाद यादव के कर कमलों द्वारा सुसम्पन्न हुआ था।

कोरोनाकाल काल में निर्माण कार्य रुकने के बाद तथा निर्माण कार्य शुरू होने से पूर्व ही स्थानीय विधायक द्वारा लगातार कोशिश किया गया कि यहाँ पॉलिटेक्निक कॉलेज का निर्माण नहीं हो, लेकिन गत कुछ माह पूर्व में माननीय पूर्व विधायक श्री जानकी प्रसाद यादव ने लगातार झारखंड सरकार को ईट से बजाने की चुनौती देते हुए भयंकर जन-आन्दोलन की चेतावनी देते रहे।

पूर्व विधायक यादव ने बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र के छात्र-छात्राओं, युवाओं, जनप्रतिनिधियों को आगाह कर गोहाल चलो का नारा देकर वहां एक बड़ी बैठक कर आगे की रणनीति पर चर्चा कर चरणबद्ध आन्दोलन की रूप रेखा तय की।

ग्रामीणों ने भारी संख्या में गोहाल में बैठक में भाग लिए और इस बात को साबित कर दिया कि यदि गोहाल में पॉलिटेक्निक कॉलेज का निर्माण नहीं होगा तो छात्र-छात्राओं, युवाओं, जनप्रतिनिधियों, बुद्धिजीवियों के साथ सड़क जाम करने का काम करेंगे, यहां तक कि पूर्व विधायक यादव ने यह भी कह दिए थे कि जिसको जितना ताकत लगाना है, लगा लें…. लेकिन गोहाल में पॉलिटेक्निक कॉलेज का निर्माण होकर रहेगा।

अंत में सरकार को और स्थानीय जनप्रतिनिधी की जोड़-तोड़ की राजनीती विफल हुई…. अब गरीब का बच्चा भी मुनगा का साग और बासी बात खा कर इंजीनियर बनने का सपना देख सकेंगे।

पूर्व विधायक यादव ने कहा कि जनता का आंदोलन के सामने सरकार को झुकना पड़ा, यह जान-आंदोलन की जीत है।