साहिबगंज । उपायुक्त रामनिवास यादव के निर्देशन में जिले के सभी प्रखंडों में पंचायत स्तर पर हर घर दस्तक टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है।
इस अभियान के अंतर्गत आज से पंचायत स्तर पर टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं तथा घर घर जाकर भी लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराया जा रहा है।
हर घर दस्तक टीकाकरण अभियान 03 नवंबर से 30 नवंबर तक पूरे जिले में चलाया जाएगा जो संपूर्ण टीकाकरण के लक्ष्य गति देने का कार्य करेगा।
हर घर दस्तक टीकाकरण अभियान का उद्देश्य है की स्वास्थ्य कर्मियों की पहुंच हर घर तक हो एवं टीकाकरण को छूटे हुए लोगों को कोविड-19 से सुरक्षा के लिए टीका उपलब्ध कराया जाए साथ ही साथ वह लोग जिन्होंने कोविड-19 अपनी प्रथम डोज़ ले ली है एवं उनकी अवधि पूर्ण हो चुकी है उन्हें दूसरा डोज़ भी लगाया जा सके। इसके अंतर्गत आज प्रातः 7:00 बजे से ही लोगों का टीकाकरण शुरू कर दिया गया।आज टीकाकरण की हर घर दस्तक अभियान की सफलता के उद्देश्य से सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार ने सीवीसी उधवा सीवीसी पतना एवं सिंघी दलाल में स्थापित टीकाकरण केंद्र का औचक निरीक्षण भी किया, जहां उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों को अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने हेतु प्रेरित किया।