साहिबगंज। उपायुक्त राम निवास यादव की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में कारा सुरक्षा मामलों संबंधित बैठक आयोजित की गई।इसी संबंध में समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने साहिबगंज कारा परिसर में 03 नए चापाकल अधिष्ठापन की स्थिति की जानकारी प्राप्त की जिसमे बताया गया कि वह तीन नए चापाकल लगा दिया गए हैं।
इस क्रम में उपायुक्त ने दोनों कारा में टैप वाटर से जलापूर्ति की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। वहीं जेल परिसर में जल मीनार हेतु प्राक्कलन तैयार करने का भी निर्देश दिया।बैठक के दौरान राजमहल कारा में बंदियों के स्थानांतरण से संबंधित जानकारी प्राप्त की गई,इसके अलावा दोनों कारा मंडल में समय समय पर डीडीटी छिड़काव करते रहने का भी निर्देश दिया गया।
बैठक के दौरान 10 नए शौचालय के निर्माण एवं 10 शौचालय मरम्मती में हुई प्रगति की समीक्षा की गई। इस दौरान बताया गया कि साहिबगंज कारा में 04 वाच टावर के निर्माण का कार्य पूर्ण हो चुका है,जबकि पीसीसी अप्रोच पथ का कार्य पूर्ण हो गया है। बैठक के दौरान उपायुक्त श्री यादव ने दोनों कारा में चल रहे कंस्ट्रक्शन कार्यों की समीक्षा करते हुए उन कंस्ट्रक्शन कार्यो को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया साथ ही कारा का प्रत्येक माह होने वाले सिक्योरिटी ऑडिट की भी समीक्षा की।बैठक में उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों से सिक्योरिटी से संबंधित जानकारियां प्राप्त करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को समय समय पर कारा का निरीक्षण करने का निर्देश भी दिया।इस दौरान उपायुक्त क्या लाभ है के अलावे पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा, अनुमंडल पदाधिकारी साहिबगंज हेमंत सती, अपर समाहर्ता अनुज कुमार प्रसाद, अनुमंडल पदाधिकारी राजमहल रोशन साह,जेल अधीक्षक, कार्यपालक दंडाधिकारी संजय कुमार, मिथिलेश झा पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता एवं अन्य उपस्थित थे।